Wednesday, May 8 2024 | Time 18:59 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


रघुवर और उनके मंत्रियों को भ्रष्टाचार के आरोप में भेजा जाएगा जेल : हेमंत

चक्रधरपुर 03 दिसंबर (वार्ता) झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के कार्यकारी अध्यक्ष एवं नेता प्रतिपक्ष हेमंत सोरेन ने आज कहा कि राज्य में महागठबंधन की सरकार बनते ही भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार में हुए भ्रष्टाचार का पर्दाफाश कर मुख्यमंत्री रघुवर दास एवं उनके मंत्रिमंडल के सहयोगियों को जेला भेजा जाएगा।
श्री सोरेन ने यहां निश्चितपुर मैदान में महागठबंधन प्रत्याशी सुखराम उरांव के पक्ष में आयोजित चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य की मौजूदा भाजपा सरकार ने गरीबों का शोषण किया है तथा कानून बनाकर उन्हें विस्थापित किया है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा सरकार में राज्य में कई घोटाले हुए हैं और उनके पास इसके पुख्ता सबूत भी हैं।
झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष ने दावा किया कि राज्य में महागठबंधन की सरकार बनते ही भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार में हुए भ्रष्टाचार का पर्दाफाश कर मुख्यमंत्री रघुवर दास एवं उनके मंत्रिमंडल के सहयोगियों को जेला भेजा जाएगा।
श्री सोरेन ने झारखंड के गठन का श्रेय लेने पर भाजपा के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए कहा कि झारखंड को अलग राज्य बनाने के आंदोलन में शहीद हुए सभी सपूत तीर-धनुष (झामुमो का निशान) से जुड़े हुए थे। उन्होंने कहा कि उनके मात्र चौदह महीने के मुख्यमंत्री के कार्यकाल में शहीदों के परिजनों को नौकरी दी गई थी। उन्होंने कहा कि इस बार के विधानसभा चुनाव में यदि राज्य में महागठबंधन की सरकार बनी तो मंत्रिमंडल की पहली बैठक में शहीदों के आश्रितों को रोजगार और सम्मान दिये जाने के प्रस्ताव पर मुहर लगेगी।
सूरज
वार्ता
image