Wednesday, May 8 2024 | Time 17:35 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


दुमका में रेलवे सुविधा का विस्तार नही हुआ तो शुरू होगा आंदोलन : सुनील

दुमका 21 जनवरी (वार्ता) झारखंड में दुमका से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद सुनील सोरेन ने आज कहा कि कहा कि दुमका में यदि रेलवे सुविधा का विस्तार नहीं हुआ तो आंदोलन शुरू किया जाएगा।
श्री सोरेन ने कहा कि उन्होंने रेलमंत्री, रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष, हावड़ा जोन के रेल महाप्रबंधक एवं सभी डिविजन के प्रबंधक से मिलकर दुमका में आरक्षण केन्द्र के समय में वृद्धि, भागलपुर से दिल्ली तक चलनेवाली विक्रमशिला ट्रेन का विस्तार कर दुमका से चलाने, नयी दिल्ली और हावड़ा तक नयी रेल सुविधा मुहैया कराने तथा जामताड़ा स्टेशन पर विभूति, पूर्वा, पटना एरनाकुलम एक्सप्रेस का ठहराव करने के साथ दुमका एवं जामताड़ा में रेल सुविधा का विस्तार करने तथा रेलवे से संबंधित विभिन्न समस्या से अवगत करा चुके है लेकिन अभी तक इस संबंध में कोई पहल नहीं किया जा सकी है। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र के लोगों की मांगों पर रेलवे बोर्ड द्वारा निदान की दिशा में शीघ्र ही कोई ठोस पहल नहीं की गई तो यहां के लोग आंदोलन करने को बाध्य होंगे और जरूरत पड़ने पर रेल रोको आंदोलन भी चलाया जायेगा।
सांसद ने कहा कि उनके द्वारा रेलवे बोर्ड को प्रथम चरण में जामताड़ा से भाया फतेहपुर दुमका तक नयी रेल लाईन निर्माण से संबंधित प्रस्ताव दिया गया है। वहीं, दूसरे चरण में दुमका से पाकुड़ और तीसरे चरण में दुमका से भाया रामगढ़ गोड्डा नयी रेल लाईन परियोजना की मांग की गयी है। उन्होंने विश्वास जताते हुए कहा कि आगामी बजट में दुमकावासियों को बेहतर रेल सुविधा मुहैया कराने के साथ प्रस्तावित नयी रेल परियोजना को मंजूरी मिलने की उम्मीद है।
सं सूरज
जारी (वार्ता)
image