Wednesday, May 8 2024 | Time 08:24 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


सरायगढ-आसनपुर कुपहा के बीच रेल इंजन की गति का हुआ परीक्षण

सहरसा 02 अगस्त (वार्ता) बिहार में पूर्व-मध्य रेलवे (ईसीआर) के समस्तीपुर रेल मंडल के सुपौल जिले में सरायगढ़ से आसनपुर कुपहा हॉल्ट के बीच नवनिर्मित रेलखंड पर रविवार को इंजन की गति का परीक्षण किया गया।
रेलवे सूत्रों ने रविवार को यहां बताया कि परीक्षण के दौरान रेल इंजन 121 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार को पार कर गयी। रेलखंड में कोसी महासेतु के ऊपर से भी इंजन गुजरी। गति परीक्षण की सफलता के साथ ही अब इस रेलखंड के सीआरएस ट्रायल होने का रास्ता साफ हो गया है।
मुख्य प्रशासनिक पदाधिकारी बृजेश कुमार, मुख्य अभियंता ए. के. राय, उप मुख्य अभियंता डी. एस. श्रीवास्तव की अगुवाई में इंजन का गति परीक्षण किया गया। इससे पहले अभियंताओं की टीम ने मोटर ट्रॉली से सरायगढ़ रेलवे स्टेशन से आसनपुर कुपहा बड़ी रेल लाइन का निरीक्षण किया।
सूत्रों ने बताया कि इस परीक्षण की सफलता के बाद सरायगढ से आसनपुर कुपहा के बीच ट्रेनों के परिचालन शुरु होने की संभावनायें बलवती हो गई है। सीआरएस ट्रायल के बाद यदि परिचालन की अनुमति मिल जाती है तो इस रेलखंड पर जल्द से जल्द ट्रेनों की रवानगी के लिए रेेल मंडल तैयार है।
सं सूरज शिवा
वार्ता
More News
सरकार बनते ही पूरे देश के किसानों का कर्ज माफ किया जाएगा: राहुल गांधी

सरकार बनते ही पूरे देश के किसानों का कर्ज माफ किया जाएगा: राहुल गांधी

07 May 2024 | 6:27 PM

रांची, 07 मई (वार्ता) कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज झारखंड में दो चुनावी रैलियां को संबोधित करते हुए लोगों से इंडिया गठबंधन के उम्मीदवारों को जीत दिलाने का आह्वान किया।

see more..
image