Saturday, May 4 2024 | Time 05:18 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


श्रावणी मेला के पहले दिन बासुकीनाथ में 35 हजार श्रद्धालुओं ने किया जलाभिषेक

दुमका 14 जुलाई (वार्ता) विश्व प्रसिद्ध श्रावणी मेला के प्रथम दिन कलश बिहार से झारखंड तक 105 किलोमीटर पैदल चलने वाले कांवर यात्रा में गुरुवार को दुमका जिले के बाबा बासुकीनाथ धाम में 35632 श्रद्धालुओं ने जलाभिषेक किया और पूर्ण श्रद्धा एवं भक्ति के साथ पूजा अर्चना की।
बासुकीनाथ मंदिर प्रबंधन समिति ने गुरुवार को बताया कि एक माह तक चलने वाले विश्व प्रसिद्ध श्रावणी मेला महोत्सव के प्रथम दिन शीघ्र दर्शनम सहित लगभग 35 हजार से अधिक श्रद्धालुओं ने हर हर महादेव एवं बोलबम के जयघोष के बाबा बासुकीनाथ धाम में जलाभिषेक किया और श्रद्धा एवं भक्ति पूर्वक पूजा अर्चना की।
बासुकीनाथ मंदिर प्रबंधन समिति ने बताया कि आज शीघ्र दर्शनम के तहत निर्गत कूपन से 3 लाख 60 हज़ार रुपये तथा दान रसीद से 4200, गोलक से दो लाख 27 हज़ार 270 रुपये प्राप्त हुए।जबकि द्रव्य के रूप में गोलक से 2 किलो 900 ग्राम चांदी प्राप्त हुए।इसके साथ ही बासुकीनाथ मंदिर प्रबंधन समिति द्वारा तैयार चांदी के पांच ग्राम के एक तथा 10 ग्राम चार सिक्के की बिक्री की गयी।
सं प्रेम सूरज
वार्ता
More News
प्रधानमंत्री मोदी ने केवल लोगों को ठगने का काम किया : तेजस्वी

प्रधानमंत्री मोदी ने केवल लोगों को ठगने का काम किया : तेजस्वी

03 May 2024 | 8:06 PM

दरभंगा, 03 मई (वार्ता) राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के वरिष्ठ नेता एवं बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार पर तीखा हमला करते हुए आज कहा कि प्रधानमंत्री ने दस सरकार के कार्यकाल में झूठ बोलकर लोगों को केवल ठगने का काम किया है।

see more..
भाजपा और झारखंड का रिश्ता दिल का है: नरेन्द्र मोदी

भाजपा और झारखंड का रिश्ता दिल का है: नरेन्द्र मोदी

03 May 2024 | 6:31 PM

चाईबासा , 03 मई (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भाजपा और झारखंड का रिश्ता दिल का है और यहां के लोगों की भावनाओं को अगर कोई समझता और सुलझाता है तो वो सिर्फ और सिर्फ भाजपा ही है।

see more..
image