Saturday, Apr 27 2024 | Time 12:56 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


बजट राशि का खर्च ना करके ,अरबों राशि का सरेंडर कर देना झारखण्डी समाज के साथ धोखा है:विजय शंकर नायक

रांची, 18 फरवरी (वार्ता)संपूर्ण भारत क्रांति पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव सह झारखंड ,छत्तीसगढ़ प्रभारी विजय शंकर नायक ने आज कहा कि ज्ञझारखंड सरकार जनवरी तक मात्र 54 फ़ीसदी राशि ही खर्च किया है।
श्री नायक ने आज यहां कहा कि राज्य सरकार ने चालू वित्तीय वर्ष 2023-24 के लिए कुल राशि 116418.00 करोड़ रुपए का बजटीय प्रावधान किया था और इसमें से विकास योजनाओं पर 70973.00 करोड़ रुपए खर्च करने की योजना बनाई थी लेकिन सरकार जनवरी तक विकास योजनाओं पर सिर्फ 44546.65 करोड़ रूपया ही खर्च पाई है जो झारखंड के सदियों से शोषित पीड़ित अधिकार से वंचित गरीब, दलित, आदिवासी, मूलवासी समाज के साथ साथ सरासर अन्याय है । उन्होंने कहा कि बजट राशि का खर्च ना करके ,अरबों रूपए की राशि का सरेंडर कर देना झारखण्डी समाज के साथ धोखा है।
श्री नायक ने कहा कि सभी सरकारों ने चाहे बीजेपी-आजसू, झामुमो -कांग्रेस -राजद की सरकार रही हो सभी ने विकास का सपना दिखाकर विकास ना करके सभी सरकारों ने करोड़-अरबों रुपया सरेंडर करने की परम्परा बना दिया जो आज तक चल रहा है । झारखंड जैसे गरीब राज्य के लिए यह शुभ संकेत नहीं है ।जिस झारखंड राज्य में हमारी माता, बहने बुजुर्ग महिलाएं प्रोटीन के अभाव में एनीमिया रोग से 70 % ग्रसित हैं, जहां आदिवासी-मूलवासी समाज का पलायन जोरों पर है ,गरीबी बेरोजगारी चरम सीमा पर है जहां की बच्ची भात भात कह कर भूख से दम तोड़ देती हो वहां पर विकास की राशि का सरेंडर होना सभी राजनेताओं,
नौकरशाहों एवं सभी सरकार के मंत्रियों को चुल्लू भर पानी में डूब मरना चाहिए ।
विनय
जारी वार्ता
More News
तीसरे चरण की चार सीट पर इंडिया गठबंधन के नवोदित प्रत्याशी राजग के सांसदों को देंगे चुनौती

तीसरे चरण की चार सीट पर इंडिया गठबंधन के नवोदित प्रत्याशी राजग के सांसदों को देंगे चुनौती

27 Apr 2024 | 12:00 PM

पटना, 27 अप्रैल (वार्ता) बिहार लोकसभा चुनाव 2024 के तीसरे चरण में पांच सीट झंझारपुर, सुपौल, अररिया, मधेपुरा और खगड़िया में इंडियन नेशनल डेमोक्रेटिक इंक्लूसिव अलायंस (इंडिया गठबंधन) के टिकट पर पहली बार लोकसभा का चुनाव लड़ रहे प्रत्याशी राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के वर्तमान सांसदों को चुनौती देंगे।

see more..
image