Saturday, Apr 27 2024 | Time 20:50 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


सुपौल : एसएसबी ने कई लाख अवैध रुपए के साथ तीन लोगों को गिरफ्तार किया

सुपौल, 29 फरवरी (वार्ता) सशस्त्र सीमा बल (एस0 एस0 बी) ने भारी मात्रा में अवैध नेपाली और भारतीय रुपए के साथ तीन लोगों को गिरफ्तार किया है
एसएसबी के 45वीं बटालियन के कमांडेंट गौरव सिंह ने गुरुवर को यहां बताया कि सीमा चौकी कनौली सीमा स्तम्भ 222 के सामने भारत-नेपाल जाने-आने का एक पारंपरिक मार्ग है जहां से दोनों देशों के नागरिकों का आवागमन होता है । इस रास्ते पर एस. एस. बी 45वीं बटालियन की सीमा चौकी कुनौली का एक चेक पोस्ट है । इस चेक पोस्ट के रास्ते आने जाने वालों की चेकिंग चेक पोस्ट पर तैनात कार्मिकों द्वारा करने के पश्चात आने-जाने की अनुमति दी जाती है ।
श्री सिंह ने बताया कि इस क्रम में बुधवार को तीन व्यक्ति एक कार से नेपाल से भारत आ रहे थे जिसे बल के जवानों के द्वारा रोककर पूछताछ के साथ तलाशी की गयी । तलाशी के क्रम में उनके पास से 418900 भारतीय रुपए एवं एक लाख नेपाली रुपए पाये गए जिनका कोई भी वैध दस्तावेज़ उक्त दोनों व्यक्तियों के पास नहीं था । इसके बाद नेपाली एवं भारतीय रुपए को जब्त किया गया ।
अधिकारी ने बताया कि गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान निखिल कुमार झा , उम्र-46 वर्ष, , सेक्टर -10 द्वारका दिल्ली, अजय कुमार पाण्डेय उम्र 37 वर्ष मकान न .111 मिडिल स्कूल पटना बिहार और सार्थक यादव उम्र -३१ वर्ष मोहल्ला अलाल पट्टी दरभंगा ,बिहार के रूप में की गयी । आवश्यक कागजी कार्यवाही के उपरांत जब्त रुपयों तथा हिरासत में लिए सभी लोगो को सीमा शुल्क विभाग, भीमनगर, सुपौल के सुपुर्द किया गया ।
सं.सतीश
वार्ता
More News
रोहतास : झोपड़ी में आग लगने से एक ही परिवार के चार की मौत

रोहतास : झोपड़ी में आग लगने से एक ही परिवार के चार की मौत

27 Apr 2024 | 8:23 PM

सासाराम 27 अप्रैल (वार्ता) बिहार के रोहतास जिले में नोखा थाना क्षेत्र के रूपहथा गांव में आज एक झोपड़ी में आग लगने से एक ही परिवार के चार सदस्यों को झुलसकर मौत हो गई।

see more..
हेमंत सोरेन को अपने चाचा के अंतिम संस्कार में भाग लेने के लिए अंतरिम जमानत नहीं मिली

हेमंत सोरेन को अपने चाचा के अंतिम संस्कार में भाग लेने के लिए अंतरिम जमानत नहीं मिली

27 Apr 2024 | 3:34 PM

रांची, 27 अप्रैल (वार्ता) झारखंड में जमीन घोटाला मामले में आरोपित पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की ओर से अपने चाचा के अंतिम संस्कार और क्रिया कर्म में शामिल होने के लिए दाखिल अंतरिम जमानत याचिका पर आज सुनवाई हुई।

see more..
image