Sunday, Apr 28 2024 | Time 11:35 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


निचली अदालत के वकील न्याय व्यवस्था के मूल आधार : न्यायमूर्ति आशुतोष

पटना 11 मार्च (वार्ता) पटना उच्च न्यायालय के न्यायमूर्ति आशुतोष कुमार ने आज कहा कि निचली अदालतों के वकील न्याय व्यवस्था के मूल आधार हैं इसलिए नए वकीलों को निचली अदालतों का अनुभव अवश्य ही प्राप्त करना चाहिए।
न्यायमूर्ति आशुतोष कुमार ने सोमवार को यहां पटना व्यवहार न्यायालय में जिला अधिवक्ता संघ, पटना के नये बहुमंजिले भवन के शिलान्यास के दौरान कहा, "निचली अदालतों के वकील न्याय व्यवस्था के मूल आधार हैं। इसलिए, नए वकीलों को निचली अदालतों का अनुभव अवश्य ही प्राप्त करना चाहिए।"
जिला अधिवक्ता संघ पटना के नए भवन के शिलान्यास के अवसर पर बिहार सरकार द्वारा आयोजित कार्यक्रम में आज यहां मुख्य अतिथि के तौर पर न्यायमूर्ति श्री आशुतोष कुमार के साथ न्यायमूर्ति अंजनी शरण एवं न्यायमूर्ति राजेश कुमार वर्मा भी उपस्थित थे।
विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित सांसद रवि शंकर प्रसाद ने ई. कोर्ट की उपयोगिता पर प्रकाश डालते हुए कोरोना काल में विशेष रूप से निचली अदालत में वकीलों के द्वारा ई कोर्ट के माध्यम से किए गए न्यायिक कार्यों के निष्पादन की सराहना की। राज्य भवन निर्माण निगम के महाप्रबंधक सत्येंद्र कुमार ने आश्वस्त किया कि एक वर्ष के अंदर इस बहुमंजिले भवन का निर्माण पूरा कर लिया जाएगा।
समारोह को न्यायमूर्ति अंजनी शरण, न्यायमूर्ति राजेश कुमार वर्मा, पटना के जिला एवं सत्र न्यायाधीश रूपेश देव और विधायक नितिन नवीन ने भी संबोधित किया। अतिथियों का स्वागत संघ के महासचिव अशोक कुमार यादव ने और धन्यवाद ज्ञापन अध्यक्ष अमरनाथ ने किया जबकि सभा का संचालन संघ के उपाध्यक्ष महेश पाठक के द्वारा किया गया।
समारोह के दौरान वरीय अधिवक्ता जनार्दन राय, जी. एस. अरोड़ा, विजय कुमार सिन्हा, विधि प्रकोष्ठ के संयोजक विंध्याचल राय, उप कोषाध्यक्ष कृष्ण मुरारी, कुमुद रंजन, देवेंद्र प्रसाद सिंह, संजय कुमार सिन्हा समेत सैकड़ो वकील एवं न्यायालयकर्मी उपस्थित थे।
सं. सूरज
वार्ता
More News
रोहतास : झोपड़ी में आग लगने से एक ही परिवार के चार की मौत

रोहतास : झोपड़ी में आग लगने से एक ही परिवार के चार की मौत

27 Apr 2024 | 8:23 PM

सासाराम 27 अप्रैल (वार्ता) बिहार के रोहतास जिले में नोखा थाना क्षेत्र के रूपहथा गांव में आज एक झोपड़ी में आग लगने से एक ही परिवार के चार सदस्यों को झुलसकर मौत हो गई।

see more..
image