Sunday, Apr 28 2024 | Time 05:16 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


झारखण्ड में रेल सुविधाओं में बहुत तेज गति से विस्तार हुआ है: राज्यपाल

रांची, 12 मार्च (वार्ता)प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से 85 हजार करोड़ से अधिक की रेल परियोजनाओं के शिलान्यास, समर्पण तथा 10 वंदे भारत ट्रेन के उद्घाटन के अवसर पर राँची रेलवे स्टेशन पर आयोजित कार्यक्रम में झारखंड के राज्यपाल सी०पी० राधाकृष्णन ने राज्य को 'राँची-वाराणसी वंदे भारत ट्रेन' समर्पित करने हके लिए प्रधानमंत्री का आभार प्रकट किया।
राज्यपाल ने आज कहा कि झारखण्ड राज्य को यह तीसरा वंदे भारत ट्रेन है। इससे पूर्व प्रधानमंत्री द्वारा 'राँची-पटना वंदे भारत ट्रेन' एवं 'राँची-हावड़ा वंदे भारत ट्रेन' प्रदान किया गया।
राज्यपाल ने कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में हमारा देश आज विश्व की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था है और तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने की दिशा में तेजी से अग्रसर है। विकास का लाभ विभिन्न सतहों पर दिख रहा है, लोगों के जीवन-स्तर में व्यापक सुधार हो रहा है। उनके विकास व कल्याणार्थ विभिन्न योजनाओं संचालित हैं। रेल कनेक्टिविटी में उल्लेखनीय सुधार हुआ है व रेल समय पर स्टेशन पहुँच रहे हैं। स्टेशन पर नागरिक सुविधा दिखाई दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि झारखण्ड में रेल सुविधाओं में बहुत तेज गति से विस्तार हुआ है।
इस अवसर पर ‘राँची एक स्टेशन एक उत्पाद स्टॉल’ का भी शुभारंभ किया गया।
विनय
वार्ता
More News
रोहतास : झोपड़ी में आग लगने से एक ही परिवार के चार की मौत

रोहतास : झोपड़ी में आग लगने से एक ही परिवार के चार की मौत

27 Apr 2024 | 8:23 PM

सासाराम 27 अप्रैल (वार्ता) बिहार के रोहतास जिले में नोखा थाना क्षेत्र के रूपहथा गांव में आज एक झोपड़ी में आग लगने से एक ही परिवार के चार सदस्यों को झुलसकर मौत हो गई।

see more..
image