Sunday, May 26 2024 | Time 11:41 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


दरभंगा : अपराधिक मामले में सांसद को जमानत

दरभंगा, 21 मार्च (वार्ता) बिहार में दरभंगा जिले में सांसदों एवं विधायकों के पीठासीन पदाधिकारी माधवेन्द्र सिंह ने भारतीय जनता पार्टी के दरभंगा सांसद गोपालजी ठाकुर को एक आपराधिक मुकदमा में आत्मसमर्पण करने के बाद आज नियमित जमानत दे दिया ।
बिहार सरकार के आदेश पर स्थानीय चन्द्रधारी संग्रहालय में संरक्षित गौतम बुद्ध की चार प्रतिमाओं को पटना संग्रहालय में स्थानांतरित किये जाने के आदेश की जानकारी पर बेनीपुर के तात्कालीन विधायक गोपालजी ठाकुर समेत 150-200 लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया था। विरोध प्रदर्शन एवं सड़क जाम करने के आरोप में तत्कालीन पुलिस निरीक्षक विद्यानंद राय ने नगर थाना में कांड सं. 230/13 दर्ज कराया था। इस मामले को 3 वर्ष 2 माह 13 दिन अनुसंधान तले दबाकर 5 नवंबर 2016 को अनुसंधानक ने साक्ष्य की कमी दर्शाते हुए न्यायालय में अन्तिम प्रतिवेदन असत्य समर्पित किया।
अदालत ने अन्तिम प्रतिवेदन समर्पण के 6 वर्ष 4 माह 7 दिनों के बाद पुलिस प्रतिवेदन से असहमति जताते हुए 12 नामजद अभियुक्तों के खिलाफ संज्ञान लिया। इसी मामले में आरोपी वर्तमान सांसद गोपाल जी ठाकुर ने गुरुवार को न्यायालय में आत्मसमर्पण किया। श्री ठाकुर के अधिवक्ता पंकज कुमार सिंह के तर्कों से संतुष्ट होकर एवं वाद अभिलेख का अवलोकन करने के बाद एमपी/एम एल ए कोर्ट के पीठासीन पदाधिकारी माधवेन्द्र सिंह ने नियमित जमानत प्रदान किया है।
सं.सतीश
वार्ता
More News
लालू ने मोदी से पूछे सवाल और पत्रकारों को भी पत्रकारिता धर्म निभाने का पढ़ाया पाठ

लालू ने मोदी से पूछे सवाल और पत्रकारों को भी पत्रकारिता धर्म निभाने का पढ़ाया पाठ

25 May 2024 | 9:12 PM

पटना 25 मई (वार्ता) राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आठ सवाल पूछे और पत्रकारों को भी पत्रकारिता धर्म निभाने का पाठ पढ़ाया ।

see more..
image