Sunday, May 26 2024 | Time 10:42 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


सुपौल : एस0 एस0 बी ने अवैध मुद्रा के साथ व्यक्ति को किया गिरफ्तार

सुपौल, 21 मार्च (वार्ता) सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) ने भारत-नेपाल सीमा के निकट से अवैध हज़ार नेपाली एवं 41 हजार जापानी मुद्रा के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।
बल के 45वीं बटालियन के कमांडेंट गौरव सिंह ने आज यहां बताया कि सीमा चौकी भीमनगर सीमा स्तम्भ 206/7 के सामने भारत-नेपाल जाने-आने का एक पारंपरिक मार्ग है जहां से दोनों देशों के नागरिकों का आवागमन होता है । इस रास्ते पर एस. एस. बी 45वीं बटालियन की सीमा चौकी भीमनगर का एक चेक पोस्ट है । इस चेक पोस्ट के रास्ते आने जाने वालों की चेकिंग चेक पोस्ट पर तैनात कार्मिकों द्वारा करने के पश्चात आने-जाने की अनुमति दी जाती है । इस क्रम में आज एक व्यक्ति नेपाल से भारत आ रहा था जिसे स.उ. नि. हितेश कुमार के नेतृत्व में चेक पोस्ट पर तैनात अन्य छह कार्मिकों के दल द्वारा रोककर पूछताछ के साथ तलाशी ली गयी ।
श्री सिंह ने बताया कि तलाशी के क्रम में उनके पास से 1000 नेपाली रुपए एवं 41 हज़ार जापानी येन रूपए पाये गए जिनका कोई भी वैध दस्तावेज़ उक्त व्यक्ति के पास नहीं था । इसके बाद नेपाली एवं जापानी रुपयों को जब्त कर लिया गया । हिरासत में लिए गए व्यक्ति की पहचान राकेश कुमार यादव पुत्र नंद लाल के रूप में की गयी है जो नेपाल के रूप में की गयी । आवश्यक कागजी कार्यवाही के उपरांत जब्त रुपयों, तथा हिरासत में लिए व्यक्ति, को सीमा शुल्क विभाग, भीमनगर, सुपौल के सुपुर्द कर दिया गया ।
सं.सतीश
वार्ता
More News
लालू ने मोदी से पूछे सवाल और पत्रकारों को भी पत्रकारिता धर्म निभाने का पढ़ाया पाठ

लालू ने मोदी से पूछे सवाल और पत्रकारों को भी पत्रकारिता धर्म निभाने का पढ़ाया पाठ

25 May 2024 | 9:12 PM

पटना 25 मई (वार्ता) राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आठ सवाल पूछे और पत्रकारों को भी पत्रकारिता धर्म निभाने का पाठ पढ़ाया ।

see more..
image