Sunday, Apr 28 2024 | Time 03:11 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


मोदी सरकार का विपक्ष के खिलाफ चौतरफा युद्ध, जनता देगी जवाब : दीपंकर

पटना 22 मार्च (वार्ता) भारत की कम्युनिस्ट पार्टी मार्क्सवादी-लेनिनवादी (भाकपा-माले) के महासचिव दीपंकर भट्टाचार्य ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी और कांग्रेस के बैंक खाते को सीज करने की कार्रवाई को लेकर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर आज हमला बोला और कहा कि इस सरकार ने विपक्ष के खिलाफ चौतरफा युद्ध छेड़ दिया है लेकिन जनता इसका जवाब जरूर देगी।
श्री भट्टाचार्य ने शुक्रवार को यहां कहा कि चुनाव आयोग भले ही चुनावों में समान अवसर सुनिश्चित करने का दावा कर रहा हो लेकिन मोदी सरकार ने विपक्ष के खिलाफ चौतरफा युद्ध छेड़ दिया है। उन्होंने कहा कि श्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी और कांग्रेस के बैंक खाते को जब्त करना इस युद्ध के बड़े पैमाने पर बढ़ने के स्पष्ट संकेत है।
माले महासचिव ने कहा कि झारखंड के मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन के बाद श्री अरविन्द केजरीवाल दूसरे ऐसे चुने हुए मुख्यमंत्री हैं, जिन्हें राजनीतिक कारणों से ऐसे आरोपों में जिन्हें साबित कर पाना भी मुश्किल होगा, गिरफ्तार किया गया है। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया और आम आदमी पार्टी (आप) के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह भी जेल में हैं। जैसा कि मोदी राज में दस्तूर बन गया है कि अभी तक न तो आरोप-पत्र बन पाया है और न ही मुकदमा चलने की कोई स्थिति है फिर भी इन नेताओं को जमानत नहीं मिल पायी है।
श्री भट्टाचार्य ने कहा कि पिछले दस सालों में प्रवर्तन निदेशलय (ईडी) द्वारा लगाये गये मुकदमों में 95 प्रतिशत विपक्षी नेताओं पर लगे हैं। स्पष्ट है मोदी सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ बोलने वाले सभी विपक्षी दल और नेताओं को राजनीतिक बदले की भावना से फंसाया जा रहा है। भाजपा केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग विपक्ष के नेताओं को डराने-धमकाने के लिए इस्तेमाल कर रही है। इनमें गैर-भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) शासित राज्यों के नेताओं को खासतौर पर निशाना बनाया जा रहा है। अब तो कांग्रेस पार्टी का बैंक खाता भी फ्रीज कर दिया गया है।
सूरज
जारी (वार्ता)
More News
रोहतास : झोपड़ी में आग लगने से एक ही परिवार के चार की मौत

रोहतास : झोपड़ी में आग लगने से एक ही परिवार के चार की मौत

27 Apr 2024 | 8:23 PM

सासाराम 27 अप्रैल (वार्ता) बिहार के रोहतास जिले में नोखा थाना क्षेत्र के रूपहथा गांव में आज एक झोपड़ी में आग लगने से एक ही परिवार के चार सदस्यों को झुलसकर मौत हो गई।

see more..
image