Friday, May 3 2024 | Time 12:08 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


बिहार. होली बाजार रौनक दो अंतिम पटना

राजधानी के लोग अब काफी ज्यादा स्वास्थ्य के प्रति सजग हुए हैंए यही वजह है कि होली में केमिकल वाले रंगों और गुलाल की जगह प्राकृतिक और हर्बल रंग-गुलाल की खरीदारी करना पसंद कर रहे हैं। ग्राहकों की पहली पसंद हर्बल एवं सुगंधित गुलाल है। भारी डिमांड को देखते हुए बाजार में विभिन्न कंपनियों के हर्बल रंग व गुलाल उपलब्ध है।सेहत को लेकर सचेत पटनावासी जमकर हर्बल गुलाल और रंग की खरीदारी कर रहे हैं।बाजार में मलिंगा, कैक्टरीना, साधु-संत, हिरोइन के स्टाइल के बाल, मुर्गा बाल एवं लड़की बाल के साथ पंजाबी दाढ़ी जटा एवं जोकर शैली के कृत्रिम बाल उपलब्ध है।बाजार में अमेरिकन टोपी, रबड़ टोपी, मल्टी टोपी, नवाब टोपी एवं कपड़ा टोपी के साथ कई टोपी उपलब्ध है।
होली को लेकर पटना में कपड़ों का बाजार भी सज गया है। होली त्यौहार को लेकर व्यापारी नए-नए डिजाइनर कपड़ों को काउंटर पर लगा रहे हैं। शहर के प्रमुख बाजार और मॉल में लोगों की खासी भीड़ देखी जा रही है।होली के अवसर पर लोग कुर्ता-पायजामा की खरीदारी खूब कर रहे है।
बाजार में सिर्फ रेडीमेड ही नहीं, बल्कि महिलाएं कपड़े खरीद कर सिलवाने में भी आगे हैं। नए कपड़ों का क्रेज महिलाओं और बच्चों के साथ-साथ पुरुषों में भी दिख रहा है। । ट्राउजर एवं फार्मल शर्ट के अलावा फैंसी कुर्ता और शेरवानी की मांग ज्यादा बढ़ी है। युवा वर्ग स्किन टाइट जींस ज्यादा पसंद कर रहा है।
होली का पर्व नजदीक आने के साथ ही मिठाई की दुकानों पर पकवान भी सजने लगे हैं। सामान्य और मीठी के साथ कैसर वाली गुझियां भी लोगों के मन को भा रही हैं। पांच सौ रूपये से लेकर दो हजार तक के गिफ्ट पैक भी बाजार में पहुंच गए हैं। होली पर सामान्य रूप से गुझियों और नमकीन पकवानों का ही चलन है। इसमें नवीनता आई है और बाजार में नमकीन और बिस्किट के आकर्षक पैक भी पहुंच गए हैं।
प्रेम
वार्ता
image