Saturday, Apr 27 2024 | Time 18:59 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


देश में लोकतंत्र पर खतरा मड़रा रहा है: राजेश ठाकुर

रांची, 24 मार्च (वार्ता)झारखण्ड प्रदेश कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा कि 18वीं लोक सभा के आम चुनाव की घोषणा तो हो चुकी है और देश का हर एक नागरिक इसमें भाग लेने के लिए उत्सकु है लेकिन लोकतंत्र खतरा मड़रा रहा है
श्री ठाकुर ने आज यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि भारत पूरी दुनिया में अपने लोकतंत्र मूल्यों और आदर्शों के लिए जाना जाता है। किसी भी लोकतंत्र के लिए निष्पक्ष चुनाव अनिवार्य होता है। आपको तो मालूम ही होगा कि रीसेंटली किन-किन देशों में ऐसा हुआ है लेकिन सत्ताधारी दल द्वारा एक खतरनाथ खेल खेला गया है। इसके दूरगामी प्रभाव होंगे, पर ये स्पष्ट है कि इस तरीके से किसी राजनीतिक दल को असहाय बनाकर चुनाव लड़ने में बाधा उत्पन्न कर आप फ्री एंड फेयर इलेक्शन कभी नहीं कहा जा सकता।
श्री ठाकुर ने कहा कि लोकतंत्र के उपर किस प्रकार का खतरा मंडरा रहा है, किस प्रकार से कांग्रेस पार्टी के बैंक खातों के उपर हमला हुआ और ये कोशिश की जा रही है कि फाइनेंशियली कांग्रेस पार्टी को पंगू बना दिया जाए। ये केवल कांग्रेस पार्टी के खातों पर नरेन्द्र मोदी सरकार का हमला नहीं है, बल्कि भारत के लोकतंत्र पर हमला है। अगर प्रमुख विपक्षी पार्टी वित्तीय तौर पर पूरी तरके से पंगू हो जाए, कोई कार्य नहीं कर सके, पब्लिसिटी के उपर पैसा नहीं खर्च कर सके, कैंपेन के उपर पैसा नहीं खर्च कर सके, अपने कैंडिडेट को पैसे नहीं दे सके, तो फिर चुनाव किस बात का है।चुनाव की घोषणा हो चुकी है, पिछले एक महीने से हमारे अपने बैंक अकाउंट्स में पड़े हुए 285 करोड़ रूपए का हम इस्तेमाल नहीं कर पा रहे हैं। हम लोगों को पब्लिसिटी के लिए इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के अंदर स्लॉट बुक करने है। हमें सोशल मीडिया के अंदर इस्तेमाल करना है। हमें पोस्टर छपवाने हैं, हमें पैम्पलेट छपवाने है। अगर हम लोग वो काम भी नहीं कर सकते, तो किस प्रकार से लोकतंत्र जिंदा रहेगा और कैसा लोकतंत्र है ये।
विनय
जारी वार्ता
More News
हेमंत सोरेन को अपने चाचा के अंतिम संस्कार में भाग लेने के लिए अंतरिम जमानत नहीं मिली

हेमंत सोरेन को अपने चाचा के अंतिम संस्कार में भाग लेने के लिए अंतरिम जमानत नहीं मिली

27 Apr 2024 | 3:34 PM

रांची, 27 अप्रैल (वार्ता) झारखंड में जमीन घोटाला मामले में आरोपित पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की ओर से अपने चाचा के अंतिम संस्कार और क्रिया कर्म में शामिल होने के लिए दाखिल अंतरिम जमानत याचिका पर आज सुनवाई हुई।

see more..
नालंदा में बिजली का करंट लगने से एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत

नालंदा में बिजली का करंट लगने से एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत

27 Apr 2024 | 3:10 PM

राजगीर, 27 अप्रैल (वार्ता) बिहार में नालंदा जिले के कतरीसराय थाना क्षेत्र में मछली मारने के दौरान बिजली का करंट लगने से एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत हो गयी।

see more..
बिहार के सभी 40 सीटों पर राजग की जीत दर्ज होगी: भीम सिंह

बिहार के सभी 40 सीटों पर राजग की जीत दर्ज होगी: भीम सिंह

27 Apr 2024 | 1:48 PM

समस्तीपुर, 27 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं राज्यसभा सांसद भीम सिंह चन्द्रवंशी ने दावा किया है कि बिहार की सभी 40 सीटों पर राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की जीत होगी।

see more..
शरद, लालू और पप्पू के रंग में रंगे मधेपुरा की सियासी जंग इस बार हुई बेरंग!

शरद, लालू और पप्पू के रंग में रंगे मधेपुरा की सियासी जंग इस बार हुई बेरंग!

27 Apr 2024 | 1:37 PM

(प्रेम कुमार से) पटना, 27 अप्रैल (वार्ता) बिहार की हाईप्रोफाइल सीटों में शुमार मधेपुरा संसदीय सीट कभी दिग्गज राजनेता शरद यादव, लालू प्रसाद यादव और पप्पू यादव के रंग में रंगी नजर आती थी, लेकिन इस बार के चुनाव में इन तीन राजनेताओं में किसी के भी नहीं होने पर यहां की सियासी जंग ‘बेरंग’ हो गयी है।

see more..
image