Wednesday, May 8 2024 | Time 02:13 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


पोलिंग बूथ दरभंगा पोर्टल का हुआ शुभारंभ

दरभंगा 02 अप्रैल (वार्ता) बिहार में दरभंगा लोकसभा चुनाव 2024 से संबंधित सभी जानकारी को प्राप्त करने लिए आज ‘पोलिंग बूथ दरभंगा’ पोर्टल का शुभारंभ हुआ।
जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिला अधिकारी, दरभंगा राजीव रौशन ने मंगलवार को राष्ट्रीय सूचना केंद्र के दरभंगा कार्यालय से "पोलिंग बूथ दरभंगा पोर्टल" नाम से नया एैप का लोकार्पण किया। इस ऐप के माध्यम से कोई भी मतदाता कहीं से भी बैठे-बैठे अपने मतदान केंद्र की संख्या, मतदाता क्रमांक, मतदान केंद्र पर आधारभूत सुविधा, अधिकारियों का मोबाइल नंबर आदि सभी प्रकार की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।
जिलाधिकारी ने इस अवसर पर आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि इस पोर्टल के माध्यम से दरभंगा जिले के निर्वाचन क्षेत्र से संबंधित कोई भी मतदाता कहीं से भी बैठे-बैठे अपने मतदान केंद्र की संख्या, मतदाता क्रमांक, मतदान केंद्र पर आधारभूत सुविधा, अधिकारियों का मोबाइल नंबर आदि सभी प्रकार की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि इस पोर्टल का उद्देश्य यह है कि किसी भी मतदान केंद्र पर कोई भी मतदाता या मतदान कर्मी गूगल मैप की सहायता से वहां पर जा भी सकेंगे। यह पोर्टल सभी मतदाताओं के लिए अति उपयोगी है। इसमें दरभंगा जिले के सभी 2939 बूथों की जानकारी उपलब्ध है।
इस अवसर पर उप निदेशक जन-संपर्क सत्येंद्र प्रसाद, अपर समाहर्ता विधि व्यवस्था राकेश रंजन, उप निर्वाचन पदाधिकारी सुरेश कुमार एवं जिला सूचना अधिकारी राजीव कुमार झा आदि पदाधिकारी उपस्थित थे।
सं. सूरज
वार्ता
More News
सरकार बनते ही पूरे देश के किसानों का कर्ज माफ किया जाएगा: राहुल गांधी

सरकार बनते ही पूरे देश के किसानों का कर्ज माफ किया जाएगा: राहुल गांधी

07 May 2024 | 6:27 PM

रांची, 07 मई (वार्ता) कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज झारखंड में दो चुनावी रैलियां को संबोधित करते हुए लोगों से इंडिया गठबंधन के उम्मीदवारों को जीत दिलाने का आह्वान किया।

see more..
image