Monday, May 6 2024 | Time 23:16 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


झारखंड राज्य के हरेक मतदान केंद्र स्थल से संबद्ध रहेंगी मेडिकल टीम: अजय कुमार सिंह

रांची, 03 अप्रैल (वार्ता)
लोकसभा चुनाव 2024 में सभी मतदान केन्द्र स्थल से मतदान दिवस के एक दिन पहले से ही मेडिकल टीमें संबद्ध रहेंगी।
मतदान केंद्र भवनों में तैनात स्वास्थ्यकर्मियों के पास मतदाताओं और निर्वाचन कार्य में लगाये गये पदाधिकारी, कर्मियों एवं सुरक्षा बलों के लिए जरूरी दवाएं ,ओ. आर. एस. घोल इत्यादि सहित प्राथमिक चिकित्सा सुविधा उपलब्ध रहेगी। संबंधित प्राथमिक चिकित्सा केन्द्र के चिकित्सा पदाधिकारी अपने क्षेत्राधीन एंबुलेंस या किसी अन्य वाहन से पारा मेडिकल स्टाफ के साथ सभी मतदान केन्द्रों पर चलायमान रहेंगे। 108 एंबुलेंस की सुविधा मतदान के एक दिन पहले से ही पुख्ता रहेगी। किसी भी आकस्मिकता की स्थिति में निर्वाचन कर्मियों के लिए कैशलेस इलाज की सुविधा रहेगी। सभी सिविल सर्जन संबंधित जिला निर्वाचन पदाधिकारी की सहमति से अपने क्षेत्रधिन सरकारी, गैर सरकारी एवं उच्चतर सुविधा वाले अस्पतालों की सूची तैयार कर उनकी मैपिंग करा लें। आकस्मिक स्थिति में सुपर स्पेशलिटी अस्पतालों में इलाज के लिए ससमय रेफरल की व्यवस्था रहे, ताकि निर्वाचन कर्मियों के लिए तत्काल बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध रहे। विशेष परिस्थितियों के लिए एयर एंबुलेंस की सुविधा भी उपलब्ध रहेगी।
स्वास्थ्य, चिकित्सा, शिक्षा एवं परिवार कल्याण विभाग के प्रधान सचिव अजय कुमार सिंह ने आज आज मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी, झारखंड के. रवि कुमार, अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी डॉ. नेहा अरोड़ा सहित स्वास्थ्य विभाग के पदाधिकारियों के साथ बैठक को संबोधित करते हुए उक्त बातें कहीं। नेपाल हाउस स्थित सभागार में आयोजित इस बैठक से राज्य के सभी जिलों के सिविल सर्जन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जुड़े थे।
विनय
जारी वार्ता
More News
अगर इंडिया गठबंधन सत्ता में आया तो पूरे देश में आ जाएगा लालू का 'जंगलराज': शाह

अगर इंडिया गठबंधन सत्ता में आया तो पूरे देश में आ जाएगा लालू का 'जंगलराज': शाह

06 May 2024 | 9:41 PM

समस्तीपुर 06 मई (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता अमित शाह ने आगाह किया कि यदि मौजूदा लोकसभा चुनाव के बाद इंडिया गठबंधन सत्ता में आया तो पूरे देश में लालू का 'जंगल राज' आ जाएगा।

see more..
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत 12 नवनिर्वाचितों विधान पार्षदों  ने ली शपथ

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत 12 नवनिर्वाचितों विधान पार्षदों ने ली शपथ

06 May 2024 | 9:41 PM

पटना 06 मई (वार्ता) बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत विधान परिषद के 12 नवनिर्वाचित सदस्यों ने आज उच्च सदन के सदस्य के रूप में शपथ ली।

see more..
कांग्रेस एवं राजद पिछड़ा विरोधी : अमित शाह

कांग्रेस एवं राजद पिछड़ा विरोधी : अमित शाह

06 May 2024 | 8:38 PM

समस्तीपुर, 06 मई(वार्ता) केन्द्रीय गृहमंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता अमित शाह ने कांग्रेस पर पिछड़ा विरोधी होने का आरोप लगाया और कहा कि कांग्रेस ने अपने शासनकाल काल में पिछड़ों के उत्थान के लिए बनी कई आयोग की रिपोर्ट को लागू नहीं किया।

see more..
image