Tuesday, May 7 2024 | Time 02:27 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


भाजपा चुनाव नहीं देश के खिलाफ लड़ रही है जंग : दीपंकर

पटना 03 अप्रैल (वार्ता) भारत की कम्युनिस्ट पार्टी मार्क्सवादी-लेनिनवादी (भाकपा-माले) के महासचिव दीपंकर भट्टाचार्य ने आज कहा कि इस बार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) चुनाव नहीं बल्कि देश के संविधान और लोकतंत्र को पूरी तरह से खत्म करने के लिए जंग लड़ रही है।
श्री भट्टाचार्य ने बुधवार को यहां गेट पब्लिक लाइब्रेरी में भाकपा-माले के राज्यस्तरीय कार्यकर्ता कन्वेंशन को संबोधित करते हुए कहा कि इस बार भाजपा चुनाव नहीं बल्कि देश के संविधान और लोकतंत्र को पूरी तरह से खत्म करने के लिए जंग लड़ रही है, तब हमें भी जंग ही लड़नी होगी और भाजपा-संघ ब्रिगेड के फासिस्ट मंसूबे को धूल चटाने के लिए इस जंग को जीतना ही होगा। उन्होंने कहा कि यह चुनाव सत्ता और जनता के बीच है।
माले महासचिव ने कहा कि वर्ष 2004 में किसी ने नहीं सोचा था कि भाजपा हार जाएगी। वर्ष 2020 के बिहार विधानसभा चुनाव में कोरोना काल की बिलकुल विपरीत परिस्थितियों में डबल इंजन की सरकार को लगभग सत्ता से बाहर कर दिया गया था इसलिए भाजपा का 400 पार का दावा बिलकुल लफ्फाजी है। ये लोग अंदर से डरे हुए हैं। उन्होंने कहा, “वर्ष 2020 से गाड़ी आगे बढ़ानी है और मोदी सरकार को उखाड़ फेंकना है। इंडिया गठबंधन के तहत आरा, काराकाट, नालंदा और कोडरमा की सीटों पर हमें जीत का चौका लगाना है। भाजपा के इलेक्टोरल बॉन्ड से जमा अकूत संपत्ति के खिलाफ हम कूपन और जनबल से यह चुनाव लड़ेंगे और जीतेंगे।
जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्र संघ (जेएनयूएसयू) के अध्यक्ष धनंजय ने कहा कि फासिस्ट भाजपा के खिलाफ बिहार से जो संदेश निकल रहा है, उसे जेएनयूएसयू सहित पूरे देश में लेकर जा रहा हूं। फासीवादी ताकतों को धूल चटाने के लिए बिहार तैयार है। मोदी सरकार दलितों-वंचितों के खिलाफ लगातार साजिश कर रही है, शिक्षा और रोजगार से वंचित कर रही है। जेएनयू को लगातार कमजोर और बदनाम करने की साजिशों के बावजूद एक बार फिर जेएनयू के छात्रों ने लाल झंडे पर भरोसा किया है। हम सब मिलकर मोदी सरकार की तानाशाही को खत्म करेंगे.
कन्वेंशन से सात सूत्री प्रस्ताव भी पारित किए गए। कन्वेंशन को जेएनयूएसयू के नवनिर्वाचित अध्यक्ष धनंजय, काराकाट से इंडिया गठबंधन के उम्मीदवार राजाराम सिंह, आरा से सुदामा प्रसाद, नालंदा से संदीप सौरभ, अगिआंव (सु.) के प्रत्याशी शिवप्रकाश रंजन के अलावा विधायक सत्यदेव राम, अमरजीत कुशवाहा, इनौस नेता आफताब आलम, विधान पार्षद शशि यादव आदि नेताओं ने भी संबोधित किया। मौके पर ऐपवा की महासचिव मीना तिवारी, माले के राज्य सचिव कुणाल, पोलित ब्यूरो सदस्य स्वदेश भट्टाचार्य, धीरेन्द्र झा, अमर, रामजी राय आदि उपस्थित थे।
सूरज
वार्ता
More News
अगर इंडिया गठबंधन सत्ता में आया तो पूरे देश में आ जाएगा लालू का 'जंगलराज': शाह

अगर इंडिया गठबंधन सत्ता में आया तो पूरे देश में आ जाएगा लालू का 'जंगलराज': शाह

06 May 2024 | 9:41 PM

समस्तीपुर 06 मई (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता अमित शाह ने आगाह किया कि यदि मौजूदा लोकसभा चुनाव के बाद इंडिया गठबंधन सत्ता में आया तो पूरे देश में लालू का 'जंगल राज' आ जाएगा।

see more..
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत 12 नवनिर्वाचितों विधान पार्षदों  ने ली शपथ

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत 12 नवनिर्वाचितों विधान पार्षदों ने ली शपथ

06 May 2024 | 9:41 PM

पटना 06 मई (वार्ता) बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत विधान परिषद के 12 नवनिर्वाचित सदस्यों ने आज उच्च सदन के सदस्य के रूप में शपथ ली।

see more..
कांग्रेस एवं राजद पिछड़ा विरोधी : अमित शाह

कांग्रेस एवं राजद पिछड़ा विरोधी : अमित शाह

06 May 2024 | 8:38 PM

समस्तीपुर, 06 मई(वार्ता) केन्द्रीय गृहमंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता अमित शाह ने कांग्रेस पर पिछड़ा विरोधी होने का आरोप लगाया और कहा कि कांग्रेस ने अपने शासनकाल काल में पिछड़ों के उत्थान के लिए बनी कई आयोग की रिपोर्ट को लागू नहीं किया।

see more..
image