Saturday, May 4 2024 | Time 10:13 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


भागलपुर के विधायक अजीत शर्मा इसी संसदीय क्षेत्र से लड़ेंगे लोकसभा चुनाव

पटना, 04 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के दिग्गज नेता और भागलपुर के विधायक अजीत शर्मा इसी संसदीय क्षेत्र से लोकसभा का चुनाव लड़ने जा रहे हैं।
बिहार में आगामी लोकसभा चुनाव में इंडियन नेशनल डेमोक्रेटिक इंक्लूसिव अलायंस (इंडी गठबंधन) के घटक दलों के बीच सीटों का बंटवारा हो गया है। सीटों में तालमेल के तहत कांग्रेस नौ सीट पर चुनाव लड़ेगी। कांग्रेस किशनगंज, कटिहार, पश्चिम चंपारण, समस्तीपुर (सु), सासाराम (सु), पटना साहिब, मुजफ्फरपुर, भागलपुर और महाराजगंज सीट से चुनाव लड़ेगी।
भागलपुर संसदीय सीट से कांग्रेस ने भागलपुर के विधायक अजीत शर्मा को चुनावी रणभूमि में उतारा है। अजीत शर्मा ने 2014 में हुये उपचुनाव, 2015 और 2020 में हुये बिहार विधानसभा चुनाव में भागलपुर से जीत हासिल की है। चर्चा थी कि कांग्रेस भागलपुर संसदीय सीट से अजीत शर्मा की पुत्री बॉलीवुड अभिनेत्री नेहा शर्मा को मौका दे सकती है लेकिन कांग्रेस ने अजीत शर्मा पर भरोसा जताते हुये उन्हें उम्मीदवार बनाया है।
लोकसभा चुनाव 2019 में भागलपुर सीट पर राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में शामिल जनता दल यूनाईटेड (जदयू) प्रत्याशी अजय कुमार मंडल ने राष्ट्रीय जनता दल (राजद) उम्मीदवार शैलेश कुमार मंडल उर्फ बुलो मंडल को पराजित किया। (इंडी गठबंधन) में सीटो में तालमेल के तहत भागलपुर सीट इस बार राजद के हिस्से से कांग्रेस को मिल गयी है। राजग की ओर से इस बार के चुनाव में भी भागलपुर से जदयू सांसद अजय कुमार मंडल चुनावी रणभूमि में उतरे हैं।
भागलपुर सीट पर पहली बार वर्ष 1957 में हुये लोकसभा चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी बनारसी प्रसाद झुनझुनवाला ने जीत हासिल की थी। कांग्रेस में यह सीट पूर्व मुख्यमंत्री भागवत झा आजाद की हुआ करती थी। भागवत झा आजाद ने इस सीट पर वर्ष 1967, 1971, 1980 और वर्ष 1984 में जीत हासिल की थी। इस संसदीय क्षेत्र में वह कांग्रेस की आखिरी जीत थी। कांग्रेस ने यहां अंतिम बार 2009 में चुनाव लड़ा था। कांग्रेस प्रत्याशी और बिहार विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष सदानंद सिंह चौथे स्थान पर रहे थे। पूर्व मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी वर्ष 2004 में इस सीट पर भाजपा के टिकट पर चुनाव जीता है। भागलपुर सीट से भाजपा के दिग्गज नेता सैयद शाहनवाज हुसैन वर्ष 2006 में हुये उपचुनाव और वर्ष 2009 के लोकसभा चुनाव में जीत हासिल कर चुके हैं।
प्रेम सूरज
वार्ता
More News
प्रधानमंत्री मोदी ने केवल लोगों को ठगने का काम किया : तेजस्वी

प्रधानमंत्री मोदी ने केवल लोगों को ठगने का काम किया : तेजस्वी

03 May 2024 | 8:06 PM

दरभंगा, 03 मई (वार्ता) राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के वरिष्ठ नेता एवं बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार पर तीखा हमला करते हुए आज कहा कि प्रधानमंत्री ने दस सरकार के कार्यकाल में झूठ बोलकर लोगों को केवल ठगने का काम किया है।

see more..
भाजपा और झारखंड का रिश्ता दिल का है: नरेन्द्र मोदी

भाजपा और झारखंड का रिश्ता दिल का है: नरेन्द्र मोदी

03 May 2024 | 6:31 PM

चाईबासा , 03 मई (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भाजपा और झारखंड का रिश्ता दिल का है और यहां के लोगों की भावनाओं को अगर कोई समझता और सुलझाता है तो वो सिर्फ और सिर्फ भाजपा ही है।

see more..
image