Thursday, May 9 2024 | Time 20:16 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


झामुमो में गुरुजी की अब कुछ नहीं चलती, दलाल हैं हावी : सीता सोरेन

दुमका, 04 अप्रैल (वार्ता) झारखंड में दुमका लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की प्रत्याशी सीता सोरेन ने झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) आज जमकर निशाना साधते हुए कहा कि झामुमो सुप्रीमो शिबू सोरेन की अब उनकी पार्टी में कुछ नहीं चलती है और इस पार्टी में खनिज और भ्रष्टाचारी दलाल हावी हो गये हैं।
झामुमो छोड़ भाजपा का प्रत्याशी बनने के बाद पहली बार दुमका पहुंची सीता सोरेन का गुरुवार को पार्टी कार्यकर्ताओं ने गर्मजोशी से स्वागत किया। इस दौरान सीता सोरेन ने झामुमो द्वारा दुमका से नलिन सोरेन को प्रत्याशी बनाने पर कहा कि वे मेरे चाचा और अभिभावक हैं। मैं उनका सम्मान करती हूं। उनसे आशीर्वाद लेकर मैं दुमका सीट पर जीत दर्ज करूंगी ।
सुश्री सोरेन ने आज देवघर हवाई अड्डे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से हुई मुलाकात का जिक्र करते हुए कहा कि श्री मोदी ने मुझे खुद विजयी होने और भाजपा के अन्य प्रत्याशियों को भी जिताने का टास्क दिया है । सीता ने कहा कि मेरे लिए एक बड़ा अवसर है। जब देश के लोकप्रिय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, अमित शाह और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा जैसे लोगों ने मुझे अपनी पार्टी में शामिल कर इतना सम्मान दिया है । भाजपा नेता कहा कि केंद्र सरकार लगातार जनता के हितों के लिए कार्य कर रही है । देश लगातार विकास की ऊंचाईयों को छू रहा है । इस चुनाव में मैं भी पार्टी के सिद्धांतों और आदर्शों को जमीन पर उतारने का प्रयास करूंगी तथा सभी क्षेत्र और सभी वर्ग के लोगों का सर्वांगीण विकास ही उनका मुख्य मुख्य होगा। हम भाजपा के एजेंडे को जनता के बीच ले जाकर दुमका लोकसभा सीट जीत कर इस बार भी बीजेपी का परचम लहराएंगे । सीता सोरेन ने जोर देकर कहा कि भारतीय जनता पार्टी में महिलाओं का काफी सम्मान है । यही वजह है कि एक आदिवासी महिला नेत्री द्रौपदी मुर्मू जी को राष्ट्रपति बनाया गया ।
सुश्री सोरेन ने झामुमो पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि झारखंड अलग राज्य के निर्माण के 24 साल गुजर गए। आज पूरे राज्य में भ्रष्टाचार का बोलबाला है । जमीन, पत्थर ,बालू सहित सभी खनिज पदार्थों की लूट मची हुई है । इस पार्टी के सभी नेता दलाल बन गए हैं और अपनी जेब भरने में लगे हुए हैं । उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन अपनी करनी की वजह से जेल में है । यही वजह है कि आज मैं जब झामुमो छोड़ भाजपा में आई हूं तो मेरे सभी समर्थक चाहे वह झामुमो में ही क्यों नहीं थे , अब मेरे साथ हैं । वे सब मिलकर मुझे दुमका लोकसभा सीट से जीत दिलाने का काम करेंगे ।
भाजपा नेता ने कहा कि शिबू सोरेन की अब झारखंड मुक्ति मोर्चा में नहीं चलती है । अगर झामुमो में उनका सब कुछ ठीक-ठाक रहता तो वे मुझे पार्टी से निकलने ही नहीं देते । सीता सोरेन ने कहा कि उनका आशीर्वाद सदैव मेरे साथ है ।
भाजपा प्रत्याशी सीता सोरेन ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि उनके पति स्वर्गीय दुर्गा सोरेन की संदेहास्पद परिस्थिति में मौत हुई थी । पार्टी में रहते मैंने अपनी ही सरकार से कई बार उनके मौत की जांच की मांग की पर वहां यह संभव नहीं हो पाया । आज भी मैं अपने पति की मौत की जांच की मांग करती हूं ।
सं.सतीश
वार्ता
image