Thursday, May 2 2024 | Time 10:58 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


वीआईपी के मुकेश सहनी महागठबंधन में शामिल, तीन लोकसभा सीट पर लड़ेगी उनकी पार्टी

पटना 05 अप्रैल (वार्ता) बिहार में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के साथ सीट बंटवारे पर बातचीत विफल होने के बाद विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के अध्यक्ष मुकेश सहनी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेतृत्व वाले महागठबंधन में शामिल हो गए।
श्री सहनी ने शुक्रवार को राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव से मुलाकात की और उनकी मुलाकात एक घंटे से अधिक समय तक चली। इसके बाद दोनों दल गठबंधन के लिए सहमत हुए। ताजा समझौते के तहत राजद ने श्री सहनी के लिए अपने कोटे से लोकसभा की तीन सीटें छोड़ दी है।
विधानसभा में प्रतिपक्ष एवं राजद नेता तेजस्वी प्रसाद यादव ने यहां पार्टी कार्यालय में राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह, विधान पार्षद अब्दुल बारी सिद्दीकी और राज्यसभा सदस्य मनोज झा की उपस्थिति में श्री सहनी की पार्टी के महागठबंधन में शामिल होने की घोषणा करते हुए कहा कि श्री सहनी की पार्टी वीआईपी के लिए राजद ने अपने कोटे की गोपालगंज, झंझारपुर और मोतिहारी सीटें छोड़ दी हैं। उन्होंने कहा कि श्री सहनी का साथ लोकसभा और विधानसभा चुनाव दोनों के लिए है।
श्री यादव ने मोदी सरकार की आलोचना की और आरोप लगाया कि वह संविधान की अनदेखी कर देश में तानाशाही कायम करने की कोशिश कर रही है। उन्होंने श्री सहनी को अपना बड़ा भाई बताया और कहा कि श्री सहनी शुरू से ही दबे-कुचले तबके की आवाज उठाते रहे हैं लेकिन भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने श्री सहनी और उनकी पार्टी को दबाने की साजिश रची ।
सूरज शिवा
जारी (वार्ता)
image