Saturday, May 4 2024 | Time 05:48 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


एनटीपीसी ने 16555.02 मिलियन यूनिट विद्युत का रिकार्ड उत्पादन किया

भागलपुर, 06 अप्रैल (वार्ता) देश की सबसे बड़ी विधुत उत्पादक कंपनी राष्ट्रीय ताप विद्युत निगम (एनटीपीसी) के कहलगांव सुपर थर्मल पावर स्टेशन ने पुराने रिकार्ड को तोड़ते हुए वित्तीय वर्ष 2023-2024 मे 16555.02 मिलियन यूनिट विद्युत का रिकार्ड उत्पादन किया।
कहलगांव सुपर थर्मल पावर स्टेशन के मुख्य महाप्रबंधक अजय शर्मा ने शनिवार को यहां बताया कि बीते वित्तीय वर्ष के दौरान एनटीपीसी के कोयला आधारित 2340 मेगावाट वाले कहलगांव सुपर थर्मल स्टेशन ने अपने 210 मेगावाट की चार इकाई और 500 मेगावाट की तीन इकाईयों के सहयोग से 80.54 प्रतिशत प्लांट लोड फैक्टर पर कुल 16555.02 मिलियन यूनिट का रिकॉर्ड विधुत उत्पादन किया गया है।उन्होंने बताया कि इस स्टेशन में हुए रिकॉर्ड विधुत उत्पादन से एनटीपीसी के देशभर में स्थित समस्त बिजली स्टेशनों में 10वीं और पूर्वी क्षेत्र-वन की विधुत परियोजनाओं में कहलगांव स्टेशन प्रथम स्थान पर पहुंच गया है।साथ ही एनटीपीसी के कहलगाँव थर्मल स्टेशन के अब तक का सर्वश्रेष्ठ विधुत उत्पादन प्रदर्शन है।
श्री शर्मा ने बताया कि कहलगांव थर्मल स्टेशन द्वारा विद्युत उत्पादन से सम्बन्धित सभी पैरामीटरो, डीसी, हीट रेट, आयल कन्जम्पशन, डीएम वाटर कन्जम्पशन आदि को कम करने का भी रिकॉर्ड कायम किया गया है। जो इस स्टेशन के सभी अधिकारियों और कर्मचारियों की कड़ी मेहनत एवं लगनशीलता का परिणाम है। उन्होंने बताया कि पिछले वित्तीय वर्ष कहलगांव थर्मल स्टेशन की सुरक्षा एवं सुरक्षित कार्य के लिए भी अभूतपूर्व रहा।साथ ही आगामी वर्ष के अवसर और चुनौतियों के साथ नित्य नये लक्ष्य की प्राप्ति के लिए पूरे प्रयास किए जाएंगे।
सं प्रेम
वार्ता
More News
प्रधानमंत्री मोदी ने केवल लोगों को ठगने का काम किया : तेजस्वी

प्रधानमंत्री मोदी ने केवल लोगों को ठगने का काम किया : तेजस्वी

03 May 2024 | 8:06 PM

दरभंगा, 03 मई (वार्ता) राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के वरिष्ठ नेता एवं बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार पर तीखा हमला करते हुए आज कहा कि प्रधानमंत्री ने दस सरकार के कार्यकाल में झूठ बोलकर लोगों को केवल ठगने का काम किया है।

see more..
भाजपा और झारखंड का रिश्ता दिल का है: नरेन्द्र मोदी

भाजपा और झारखंड का रिश्ता दिल का है: नरेन्द्र मोदी

03 May 2024 | 6:31 PM

चाईबासा , 03 मई (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भाजपा और झारखंड का रिश्ता दिल का है और यहां के लोगों की भावनाओं को अगर कोई समझता और सुलझाता है तो वो सिर्फ और सिर्फ भाजपा ही है।

see more..
image