Monday, May 6 2024 | Time 21:18 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


धन-बल के अनाधिकृत आवा-जाही पर लगायें अंकुश : के. रवि कुमार

रांची, 09 अप्रैल (वार्ता) झारखंड में
लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर अवैध नगदी, अवैध शराब, मादक पदार्थों एवं अन्य वस्तुओं की रोकथाम एवं उसकी जब्ती को लेकर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के. रवि कुमार ने आज संबंधित प्रवर्तन एजेंसियों के साथ बैठक की।
निर्वाचन भवन स्थित कॉन्फ्रेंस कक्ष में आयोजित यहां बैठक में उन्होंने स्वच्छ, निष्पक्ष एवं भयमुक्त निर्वाचन संपन्न कराए जाने के लिए धन-बल के जोखिम पर अंकुश लगाने का निदेश दिया।
उन्होंने अवैध नगदी, अवैध शराब, मादक पदार्थ एवं अन्य वस्तुओं पर विशेष नजर रखते हुए सख्ती से कार्रवाई करने का निदेश दिया। उन्होंने कहा कि विभिन्न प्रवर्तन एजेंसियों के बीच निकट समन्वयन के जरिए चुनाव प्रक्रिया के दौरान मतदाताओं को लुभाने के लिए तस्करी के सामानों एवं अवैध वस्तुओं के नाजायज उपयोग पर सख्ती से रोक लगाने की जरूरत है।
श्री कुमार ने वाहनों पर अनाधिकृत रूप से राजनीतिक दलों के बोर्ड, बैनर, झंडा लगाकर आवाजाही करने वालों पर कड़ी निगरानी रखते हुए नियमानुसार कार्रवाई का निदेश दिया। साथ ही कहा कि ई-वे बिल के बिना अगर वस्तुओं को कहीं ले जाया जा रहा है, तो यह सब मतदाताओं को प्रभावित करने के प्रयास को परिलक्षित करता है। ऐसे कार्य करने वालों के विरूद्ध भारत निर्वाचन आयोग के गाइडलाइन के तहत तत्काल कड़ी कार्रवाई करें।
विनय
जारी वार्ता
More News
कांग्रेस एवं राजद पिछड़ा विरोधी : अमित शाह

कांग्रेस एवं राजद पिछड़ा विरोधी : अमित शाह

06 May 2024 | 8:38 PM

समस्तीपुर, 06 मई(वार्ता) केन्द्रीय गृहमंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता अमित शाह ने कांग्रेस पर पिछड़ा विरोधी होने का आरोप लगाया और कहा कि कांग्रेस ने अपने शासनकाल काल में पिछड़ों के उत्थान के लिए बनी कई आयोग की रिपोर्ट को लागू नहीं किया।

see more..
image