Thursday, May 9 2024 | Time 14:52 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश आगे बढ़ रहा है:अर्जुन मुंडा

रांची, 10 अप्रैल (वार्ता)
केंद्रीय मंत्री एवं भाजपा के खूंटी लोकसभा प्रत्याशी अर्जुन मुंडा ने तमाड़ प्रखंड के हुरूनडीह, बाबुरामडीह, बारेडीह, कुंडला, बेगाडीह और सिरकाडीह में व्यापक जनसंपर्क अभियान चलाया और ग्रामीणों से संवाद किया।
अपने संबोधन में उन्होंने आज कहा कि आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश आगे बढ़ रहा है।हमें तीसरी बार फिर से मोदी जी को प्रधानमंत्री बनाना है । आज पूरे दुनिया में भारत का डंका बज रहा है, यह सब एक मजबूत नेतृत्व के कारण ही संभव हुआ है ।
श्री मुंडा ने कहा कि बीते दस वर्षों में हमारी सरकार ने हर वर्ग का ख्याल रखने का काम किया है । वर्षों से जिस आदिवासी समाज की उपेक्षा की गयी, उस समाज को सम्मान दिलाने का काम मोदी सरकार ने किया है । आज देश की सबसे बड़े संवैधानिक पद पर एक आदिवासी महिला बैठी हैं, जो हम सभी के लिए गर्व का विषय है । लेकिन राष्ट्रपति चुनाव के समय भी कुछ लोगों ने इनका समर्थन नहीं किया था, वैसे लोगों को जनता जरुर जवाब देगी ।
उन्होंने कहा कि आदिवासी समाज ने देश की आज़ादी में अहम् भूमिका निभाई थी । जंगलों में रहकर आदिवासी समाज ने अंग्रेजों से लोहा लेने का काम किया था जिन्हें इतिहास के पन्नों में वो जगह नहीं मिली, जिसके वो हक़दार थे। आदिवासी समाज के स्वाभिमान के लिए, उनके योगदान के लिए खूंटी के माटी के वीर ' धरती आबा' बिरसा मुंडा के जन्मदिवस के अवसर पर आज पूरा देश ‘जनजातीय गौरव दिवस’ मना रहा है । यह हम सभी खूंटीवासियों के लिए गौरव की बात है।
ग्रामीणों से संवाद करते हुए श्री मुंडा ने कहा कि आज 500 सालों के लंबे प्रतीक्षा के बाद राम मंदिर का निर्माण हुआ है, यह सब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मजबूत इरादों के कारण ही संभव हो पाया है । वहीं गांव मंदिर के रूप में विकसित हो यही विकास की हमारी अवधारणा है । भारतीय जनता पार्टी जनता की समस्याओं को समाधान करने के लिए प्रतिबद्ध है, क्योंकि हमारी पार्टी राष्ट्र निर्माण में विश्वास करती है ।
विनय
वार्ता
image