Monday, May 6 2024 | Time 03:05 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


इंडी एलायंस की रैली उलगुलान नहीं भ्रष्टाचारियों की जुटान है:प्रतुल शाह देव

रांची, 12अप्रैल (वार्ता) झारखंड में भारतीय जनता पार्टी ने आज इंडी गठबंधन और झारखंड मुक्ति मोर्चा पर बड़ा हमला बोलते हुए 21 अप्रैल की रैली को उलगुलान रैली की जगह भ्रष्टाचार जुटान रैली कहा।
प्रदेश प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने आज कहा कि 21अप्रैल को एक ही मंच पर भ्रष्टाचारी, सनातन विरोधी, टुकड़े-टुकड़े गैंग के लोग और परिवारवादी राजकुमार दिखेंग। उन्होंने कहा कि रैली का नाम उलगुलान रखना भगवान बिरसा मुंडा सहित झारखंड के अमर शहीदों का अपमान है। उन्होंने उलगुलान का आह्वान अंग्रेजों के अत्याचार के खिलाफ किया था। उलगुलान शब्द आदिवासी अस्मिता से और आदिवासी सम्मान से जुड़ा है।ऐसे भ्रष्टाचारी जुटान का नाम उलगुलान देकर इन्होंने पूरे देश के आदिवासियों का अपमान किया है।
उन्होंने कहा कि 21 अप्रैल को कांग्रेस के बड़े नेता भी मंच पर आएंगे जिनके सांसद डीके शिवाकुमार दक्षिण भारत को अलग देश बनाने की मांग कर रहे थे। आगामी चुनाव में जनता इन देश विरोधी,सनातन विरोधियों के खिलाफ ईवीएम से उलगुलान करेगी।
श्री शाहदेव ने कहा कि सोरेन परिवार के घर की बड़ी बहू सीता सोरेन जी ने भी अपने साथ परिवार के भीतर हुए अन्याय के खिलाफ उलगुलान का ऐलान किया है। उन्होंने बताया कि किस तरीके से उनको अपनी बेटियों की परवरिश करने के लिए परिवार के भीतर अकेला छोड़ दिया। विषम परिस्थितियों में उन्होंने बच्चियों को पाला पोसा था। परिवार में उन्हें तिरस्कृत किया गया।
विनय
जारी वार्ता
More News
बिहार में तीसरे चरण की पांच लोकसभा सीटों पर चुनाव प्रचार समाप्त

बिहार में तीसरे चरण की पांच लोकसभा सीटों पर चुनाव प्रचार समाप्त

05 May 2024 | 8:36 PM

पटना 05 मई (वार्ता) बिहार में लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए पांच संसदीय क्षेत्रों झांझरपुर, सुपौल, अरारिया, मधेपुरा और खगड़िया में चुनाव प्रचार आज शाम को समाप्त हो गया।

see more..
कांग्रेस ने झारखण्ड प्रदेश के लिए स्टार प्रचारकों की सूची जारी की

कांग्रेस ने झारखण्ड प्रदेश के लिए स्टार प्रचारकों की सूची जारी की

05 May 2024 | 8:34 PM

रांची, 05 मई (वार्ता)अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी के मुकुल वासनिक द्वारा 20 मई को पांचवे चरण के होनेवाले लोकसभा चुनाव के दृष्टिगत झारखण्ड प्रदेश के लिए स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी गयी है।

see more..
image