Tuesday, May 7 2024 | Time 22:51 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


पिछले 10 वर्षों में प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में दलित समाज का मान-सम्मान बढ़ा :अमर बाऊरी

रांची, 14 अप्रैल (वार्ता) बाबा साहब डॉ भीमराव अम्बेडकर की जयंती आज 14 अप्रैल के अवसर पर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उनको नमन किया।
श्री मरांडी ने अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करते हुये देश और समाज के लिये उनके योगदान पर चर्चा करते हुये कहा कि बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर देश के लिये सर्वसमावेशी संविधान का प्रारूप तैयार करने वाले शिल्पकार एवं समाज में व्याप्त असमानता को को दूर करने वाले महामानव के रूप में जाने जाते हैं। उन्होंने कहा कि शोषितों, वंचितों के हक की लड़ाई लड़ने वाले बाबासाहेब का जीवन हम सबों के लिये सदा प्रेरणा का स्रोत बना रहेगा एवं एक समृद्ध राष्ट्र एवं समाज के निर्माण में हमारा सदैव मार्गदर्शन करता रहेगा।
वहीं प्रदेश भाजपा कार्यालय में पार्टी के क्षेत्रीय संगठन मंत्री नागेंद्र नाथ त्रिपाठी एवं प्रदेश संगठन मंत्री कर्मवीर सिंह ने बाबा साहब डॉ डॉ भीम राव अम्बेडकर के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित किया।
वहीं महानगर भाजपा के सुखदेव नगर मंडल में समाज के लोगों को सम्मानित करने के कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए नेता प्रतिपक्ष अमर बाऊरी ने कहा कि बाबा साहब ने जन्म से जीवन तक जगह-जगह यातनायें झेली, अपमानित होते रहे पर उन्हीं के हाथ में जब देश के भविष्य का दस्तावेज बनाने का अवसर आया तो उसमें कहीं भी कटुता का भाव नहीं दिखा। उन्होने बाबा साहब की ऊंचाई को समझते हुये आज भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उनके सपनों का देश गढने में दिन -रात मेहनत कर रहे हैं एवं उनके कार्यकाल आज दलित समाज जो कभी शोषित पीड़ित हुआ करता था आज अग्रिम पंक्ति कि ओर बढ़ रहा है।
विनय
जारी वार्ता
More News
सरकार बनते ही पूरे देश के किसानों का कर्ज माफ किया जाएगा: राहुल गांधी

सरकार बनते ही पूरे देश के किसानों का कर्ज माफ किया जाएगा: राहुल गांधी

07 May 2024 | 6:27 PM

रांची, 07 मई (वार्ता) कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज झारखंड में दो चुनावी रैलियां को संबोधित करते हुए लोगों से इंडिया गठबंधन के उम्मीदवारों को जीत दिलाने का आह्वान किया।

see more..
image