Thursday, May 9 2024 | Time 17:17 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


बेटी रोहिणी आचार्य के चुनाव प्रचार के लिए उतरे लालू, भाजपा पर साधा निशाना

छपरा 17 अप्रैल(वार्ता) राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव खराब सेहत के बावजूद बेटी रोहिणी आचार्य को छपरा लोकसभा सीट पर जीत दिलाने के लिए मैदान में उतर आए हैं ।
श्री लालू प्रसाद यादव अपनी पत्नी और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी तथा बेटी रोहिणी आचार्य के साथ बुधवार को छपरा पहुंचे । राजद सुप्रीमो ने इसके बाद वहां नवनिर्मित राजद कार्यालय का उद्घाटन करने के साथ कार्यकर्ताओं को संबोधित किया । उन्होंने कहा कि 1977 से ही सारण की जनता ने उनका साथ दिया है। सारण की जनता की बदौलत ही राजनीति में वह अपना पांव जमा पाये और सांसद बने । सारण की जनता का उनपर बहुत एहसान है, जिसे भुलाया नहीं जा सकता ।
राजद प्रमुख ने कहा कि छपरा की जनता ने उनसे आग्रह किया था कि इस क्षेत्र से वह अपने परिवार के ही किसी सदस्य को उम्मीदवार बनाएं, उनके ही आग्रह पर उन्होंने बेटी रोहिणी आचार्य को लोकसभा चुनाव के लिए प्रत्याशी बनाया है । उन्होंने कहा कि उन्हें पूरा विश्वास है कि छपरा की जनता बेटी रोहिणी आचार्य को भी पूरा प्यार और आशीर्वाद देगी ।
श्री यादव ने कहा कि छपरा से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशी राजीव प्रताप रूडी ने छपरा की जनता के साथ हमेशा झूठ बोला है । उन्होंने इस क्षेत्र की जनता से किया कोई भी वादा पूरा नहीं किया है । सारण की जनता से झूठ बोला कि मढ़ौरा चीनी मिल चालू करेंगे लेकिन, चीनी मिल की जमीन को बेच दिया। मढ़ौरा की जनता को झांसा में रखते हुए ईख की खेती करवा दी, जिससे किसानों को भारी नुकसान हुआ ।
राजद प्रमुख ने कहा कि भाजपा बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर के संविधान और लोकतंत्र को नष्ट करने का प्रयास कर रही है लेकिन हम ऐसा नहीं होने देंगे। संविधान और लोकतंत्र को खत्म करने वाले लोगों को ही हम खत्म कर देंगे।
गौरतलब है कि सारण सीट से रोहिणी आचार्य का मुकाबला राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) से भाजपा उम्मीदवार और वर्तमान सांसद राजीव प्रताप रूडी से है।
शिवा सूरज
वार्ता
image