Saturday, May 4 2024 | Time 06:26 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


गोड्डा से निशिकांत दुबे को रिकॉर्ड मतों से हराना इंडिया गठबंधन का मूल लक्ष्य

दुमका, 23 अप्रैल (वार्ता) झारखंड में गोड्डा लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस की पूर्व घोषित प्रत्याशी दीपिका पांडे सिंह का कांग्रेस आलाकमान ने टिकट काट कर पोड़ैयाहाट के कांग्रेस विधायक प्रदीप यादव को दे दिया है। फिर भी टिकट से वंचित दीपिका पांडे सिंह पार्टी के हाल के फैसले से नाराज़ नहीं है। बल्कि पार्टी के फैसले को सर्वमान्य बताते हुए कहा कि गोड्डा में बीजेपी प्रत्याशी निशिकांत दूबे को रिकार्ड मतों से पराजित करना कांग्रेस समेत इंडिया गठबंधन के सभी दलों के कार्यकर्ताओं का पहला मूल लक्ष्य है।
गोड्डा जिले के महगामा की कांग्रेस विधायक दीपिका पांडे सिंह मंगलवार को दुमका में मीडियाकर्मियों से बातचीत के दौरान उक्त बातें कहीं। उन्होंने कहा कि मैं अपना चुनाव जीतने के लिए जितनी मेहनत से लड़ती उससे ज्यादा मेहनत अब कांग्रेस के नव घोषित प्रत्याशी प्रदीप यादव के लिए करूंगी। जिससे गोड्डा से भाजपा प्रत्याशी निशिकांत दुबे को रिकार्ड मतों से हराकर यह कांग्रेस की झोली में डाल सकूं।
सुश्री दीपिका ने गोड्डा लोकसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी निशिकांत दुबे पर जमकर निशाना साधा और कहा कि वे जो विकास के काम गिनाते हैं । वह सभी काम यूपीए दो के कार्यकाल में पारित हुए थे। जबकि भाजपा प्रत्याशी निशिकांत दुबे के सांसद बनने से उन योजनाओं को धरातल पर उतरने में काफी विलंब हुआ । वर्तमान सांसद के कार्यशैली से क्षेत्र की जनता के साथ अब भाजपा कार्यकर्ताओं का भी उनसे विश्वास उठ चुका है । उनके तानाशाही रवैये से पूरे लोकसभा क्षेत्र की जनता परेशान हैं ।
कांग्रेस नेता ने कहा कि गोड्डा लोकसभा क्षेत्र अंतर्गत छह विधानसभा सीटों पर आने वाले दिनों में 36 संभावित उम्मीदवार को टिकट दिलवाने के लिये उनका पीठ ठोंका जा रहा है। पर सांसद की यह चाल अब सबों को समझ में आने लगी है । उन्होंने कहा कि भाजपा प्रत्याशी ने जो चुनाव प्रचार नहीं करने की बात कही है तो इससे पता चलता है कि उन्हें जनता से कोई लेना-देना नहीं है । ऐसे में इस लोकसभा चुनाव में निशिकांत दुबे की हार तय है । इस सीट पर कांग्रेस रिकार्ड मतों से जीत दर्ज करेगी।
सुश्री पांडे ने कहा कि हाल में रांची में इंडिया गठबंधन द्वारा उलगुलान रैली का आयोजन किया गया। इस रैली की सफलता से यह स्पष्ट हो गया है कि केंद्र सरकार और भाजपा के प्रति आम लोगों में गहरा आक्रोश है । पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को सिर्फ इसलिए जेल भेज दिया गया क्योंकि उन्होंने भाजपा के वाशिंग मशीन में धुलने से इनकार कर दिया । अगर वे भाजपा की बात मान लेते तो झारखंड में उनकी भाजपा के साथ सरकार बन जाती । पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को मनगढ़ंत गलत मामलों में फंसा कर जेल में रखा गया है। इससे राज्य की जनता में काफी नाराजगी है। आसन्न लोकसभा चुनाव में इंडिया गठबंधन के उम्मीदवार राज्य के सभी 14 लोकसभा सीटों पर जीत दर्ज करेंगे‌। इससे पहले विधायक दीपिका पांडे सिंह दुमका कोर्ट में 2017 में महागामा थाना क्षेत्र में सड़क जाम के दौरान हंगामा करने से संबंधित एक मामले में पेश हुई।
सं.सतीश
वार्ता
More News
प्रधानमंत्री मोदी ने केवल लोगों को ठगने का काम किया : तेजस्वी

प्रधानमंत्री मोदी ने केवल लोगों को ठगने का काम किया : तेजस्वी

03 May 2024 | 8:06 PM

दरभंगा, 03 मई (वार्ता) राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के वरिष्ठ नेता एवं बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार पर तीखा हमला करते हुए आज कहा कि प्रधानमंत्री ने दस सरकार के कार्यकाल में झूठ बोलकर लोगों को केवल ठगने का काम किया है।

see more..
भाजपा और झारखंड का रिश्ता दिल का है: नरेन्द्र मोदी

भाजपा और झारखंड का रिश्ता दिल का है: नरेन्द्र मोदी

03 May 2024 | 6:31 PM

चाईबासा , 03 मई (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भाजपा और झारखंड का रिश्ता दिल का है और यहां के लोगों की भावनाओं को अगर कोई समझता और सुलझाता है तो वो सिर्फ और सिर्फ भाजपा ही है।

see more..
image