Sunday, May 5 2024 | Time 11:27 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


मुजफ्फरपुर : 2019 के लोकसभा चुनाव के प्रत्याशी दल को बदल फिर करेंगे मुकाबला

पटना, 25 अप्रैल (वार्ता) बिहार लोकसभा चुनाव 2024 में मुजफ्फरपुर संसदीय सीट पर वर्ष 2019 के प्रत्याशी एक बार फिर दल बदलकर मुकाबला करने के लिये तैयार है।
वर्ष 2019 के चुनाव में मुजफ्फरपुर संसदीय सीट पर राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में शामिल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी पूर्व केन्द्रीय मंत्री स्वर्गीय कैप्टन जय नारायण प्रसाद निषाद के पुत्र अजय निषाद ने महागठबंधन में शामिल विकासशील इंसान पार्टी (वीआइपी) उम्मीदवार राजभूषण चौधरी निषाद को पराजित किया था।
इस बार के चुनाव में भाजपा ने अजय निषाद को बेटिकट कर दिया है, जिससे नाराज होकर श्री निषाद ने भाजपा का साथ छोड़ इंडियन नेशनल डेमोक्रेटिक इंक्लूसिव अलायंस (इंडिया गठबंधन) में शामिल कांग्रेस का ‘हाथ’ थाम लिया है और चुनावी संग्राम में उतर आये हैं। वहीं दूसरी तरफ भाजपा ने श्री निषाद की जगह राजभूषण निषाद को प्रत्याशी बनाया है। श्री राजभूषण वीआईपी छोड़ भाजपा में शामिल हुये हैं।
मुजफ्फरपुर सीट पर करीब तीन दशक से निषाद परिवार का कब्जा है। अजय निषाद ने वर्ष 2014 और वर्ष 2019 में मुजफ्फरपुर सीट पर भाजपा के टिकट से चुनाव जीता है। श्री निषाद के पिता स्वर्गीय कैप्टन जय नारायण प्रसाद निषाद ने 1996, 1998,1999 और 2009 में इस सीट से जीत हासिल की है। वर्ष 2004 में जॉर्ज फर्नांडीस ने मुजफ्फरपुर से जीत हासिल की थी।
प्रेम सूरज
वार्ता
More News
भाजपा कभी भी मुस्लिम विरोधी नहीं रही: नीतीश

भाजपा कभी भी मुस्लिम विरोधी नहीं रही: नीतीश

04 May 2024 | 10:52 PM

समस्तीपुर 04 मई (वार्ता) बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) कभी भी मुस्लिम विरोधी नहीं रही, इनकी प्राथमिकता सबका साथ सबका विकास की रही है।

see more..
लालू ने गोधरा कांड के दोषियों को बचाने के लिए बनवाई थी फर्जी रिपोर्ट: मोदी

लालू ने गोधरा कांड के दोषियों को बचाने के लिए बनवाई थी फर्जी रिपोर्ट: मोदी

04 May 2024 | 10:18 PM

दरभंगा 04 मई (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव पर जमकर हमला बोला और आरोप लगाया कि श्री यादव ने अपने रेलमंत्री के कार्यकाल के दौरान गोधरा कांड के दोषियों को बचाने के लिए फर्जी रिपोर्ट बनवाई थी।

see more..
image