Sunday, May 5 2024 | Time 13:09 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


कांग्रेस के टिकट पर पूर्व लोकसभा सांसदों के पुत्र वर्तमान सासंदों को देंगे चुनौती

पटना, 25 अप्रैल (वार्ता) बिहार आम चुनाव 2024 में कांग्रेस के टिकट पर दो पूर्व लोकसभा सांसदों के पुत्र राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में शामिल वर्तमान सांसद को चुनौती देंगे।
इस बार के चुनाव में कांग्रेस को इंडियन नेशनल डेमोक्रेटिक इंक्लूसिव अलायंस (इंडिया गठबंधन) में सीटों में तालमेल के तहत नौ सीट किशनगंज,कटिहार, पश्चिमी चंपारण, समस्तीपुर (सु), सासाराम (सु),पटना साहिब, मुजफ्फरपुर, भागलपुर और महाराजगंज मिली है। इनमें से दो सीट महाराजगंज और पटना साहिब सीट पर पूर्व लोकसभा सासंदों के पुत्र राजग के वर्तमान सांसद को चुनौती देंगे।
बिहार की महाराजगंज लोकसभा सीट से कांग्रेस ने प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पूर्व लोकसभा सांसद अखिलेश प्रसाद सिंह के पुत्र आकाश कुमार सिंह को टिकट दिया है। आकाश का मुकाबला राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) प्रत्याशी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा)जनार्दन सिंह सिग्रीवाल से होगा। राज्यसभा सांसद अखिलेश प्रसाद सिंह के पुत्र आकाश इससे पूर्व ने वर्ष 2019 में उपेन्द्र कुश्वाहा की पार्टी राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) के टिकट पर पूर्वी चंपारण सीट से चुनाव लड़ा था, जहां उन्हें भाजपा के कद्दावर नेता एवं केंद्रीय मंत्री राधामोहन सिंह से हार का सामना करना पड़ा था। वर्ष 2019 के चुनाव में रालोसपा ,महागठबंधन में शामिल थी। इस बार उपेन्द्र कुश्वाहा की पार्टी राष्ट्रीय लोक मोर्चा (राजग) में शामिल है।
पटनाहिब सीट से पूर्व उप प्रधानमंत्री जगजीवन राम के नाती और पूर्व लोकसभा अध्यक्ष- पूर्व सांसद मीरा कुमार के पुत्र अंशुल अभिजीत पहली बार कांग्रेस के टिकट पर लोकसभा के रण में अपनी तकदीर आजमां रहे हैं। इस सीट पर श्री अभिजीत की चुनावी टक्कर पूर्व केन्द्रीय मंत्री भाजपा सांसद रवि शंकर प्रसाद से है।
प्रेम सूरज
वार्ता
More News
देश की 140 करोड़ जनता जानती है कि राहुल गांधी शहजादे नहीं शहीदजादे हैं: गुलाम अहमद मीर

देश की 140 करोड़ जनता जानती है कि राहुल गांधी शहजादे नहीं शहीदजादे हैं: गुलाम अहमद मीर

04 May 2024 | 10:55 PM

रांची, 04 मई (वार्ता)झारखंड कांग्रेस के प्रभारी गुलाम अहमद मीर ने कहा कि पूरे देश की 140 करोड़ जनता जानती है कि राहुल गांधी शहजादे नहीं शहीदजादे हैं।

see more..
भाजपा कभी भी मुस्लिम विरोधी नहीं रही: नीतीश

भाजपा कभी भी मुस्लिम विरोधी नहीं रही: नीतीश

04 May 2024 | 10:52 PM

समस्तीपुर 04 मई (वार्ता) बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) कभी भी मुस्लिम विरोधी नहीं रही, इनकी प्राथमिकता सबका साथ सबका विकास की रही है।

see more..
लालू ने गोधरा कांड के दोषियों को बचाने के लिए बनवाई थी फर्जी रिपोर्ट: मोदी

लालू ने गोधरा कांड के दोषियों को बचाने के लिए बनवाई थी फर्जी रिपोर्ट: मोदी

04 May 2024 | 10:18 PM

दरभंगा 04 मई (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव पर जमकर हमला बोला और आरोप लगाया कि श्री यादव ने अपने रेलमंत्री के कार्यकाल के दौरान गोधरा कांड के दोषियों को बचाने के लिए फर्जी रिपोर्ट बनवाई थी।

see more..
image