Sunday, Jun 23 2024 | Time 08:18 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


मंदेया नदी में अवैध बालू उठाव से बने गड्ढे में डूबी दो सगी बहनें

फोटो: बच्चियों के शव एवं इसी नदी में डूबने से हुई मौत
डालटनगंज, 25 अप्रैल (वार्ता) झारखंड के पलामू जिले के छतरपुर थाना क्षेत्र के अर्जुनडीह गांव के नजदीक सुखनदिया (मंदेया) नदी में डूबने से दो सगी बहनों की मौत हो गई।
पुलिस सूत्रों ने यहां बताया कि दोपहर लगभग 12 बजे दोनों बहनें गांव के पास में महुआ चुनने गई थी। आपदा एवं आजरा के साथ गांव की तीन बच्ची भी साथ में महुआ चुनने गयी थी। इसी क्रम में पांचों बच्चियां सुखनदिया-मंदेया नदी में उतरकर नहाने चली गई। आपदा नहाते नहाते आगे बढ़ी और बीच में बने 10 फीट गहरे गड्ढे में समा गयी। उसके पीछे उसकी छोटी बहन आजरा भी चली गई। दोनों लापता हो गए।
सूत्रों ने बताया कि नदी से जब दोनों बहने से बाहर नहीं निकली तो तीनों बच्चे गांव में जाकर उसके परिजन को घटना की जानकारी दी। तुरन्त गांव के लोगों लोग बच्चियों के साथ नदी के पास में गए। नदी में खोजने के लिए तीन लोग उतरे। काफी मशक्कत के बाद दोनों बच्चियों के शव बाहर निकाले गए। गांव के लोगों में इस घटना से काफी आक्रोश है।
लोगों का आरोप है कि बालू माफिया द्वारा जेसीबी से बालू निकाला जाता था और जगह जगह पर लगभग दस-दस फीट का गड्डा बना दिया गया था। इन गड्ढो में पानी जमा हुआ था। बालू माफिया की वजह से दोनों बच्चियों की जान चली गई।
कउवल पंचायत के पूर्व मुखिया अब्दुल जलील ने कहा कि सुखनदिया में बालू उठाव के दौरान अगर गड्डा नहीं बनाया गया होता तो दो मासूम बच्चों की जान नहीं जाती। उन्होंने छत्तरपुर के पदाधिकारियों से मांग की कि इस घटना पर तत्काल संज्ञान लेकर कार्रवाई की जाएग, ताकि दोबारा ऐसी घटना ना हो।
सं.सतीश
वार्ता
More News
आजसू पार्टी ने राज्य भर में मनाया बलिदान दिवस, युवाओं को अलग राज्य आंदोलन के इतिहास से कराया गया रूबरू

आजसू पार्टी ने राज्य भर में मनाया बलिदान दिवस, युवाओं को अलग राज्य आंदोलन के इतिहास से कराया गया रूबरू

22 Jun 2024 | 9:30 PM

रांची,22 जून (वार्ता) झारखंड में आजसू पार्टी ने युवाओं को समर्पित बलिदान दिवस के रूप में आजसू का स्थापना दिवस आज राज्यभर में मनाया।

see more..
पूरा बिहार हत्या, लूट और आपराधिक घटनाओं से त्रस्त : तेजस्वी

पूरा बिहार हत्या, लूट और आपराधिक घटनाओं से त्रस्त : तेजस्वी

22 Jun 2024 | 9:24 PM

छपरा, 22 जून (वार्ता) बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव ने आरोप लगाया कि बिहार में केवल भ्रष्टाचार ही नहीं बढ़ा है बल्कि पूरे बिहार में हत्या, बलात्कार, लूट सहित अन्य घटनाओं में तेजी से वृद्धि हुई है।

see more..
image