Thursday, Jun 13 2024 | Time 09:10 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


शिक्षक भर्ती परीक्षा प्रश्नपत्र लीक मामले में पांच अभियुक्तों पुलिस रिमांड पर

पटना 25 अप्रैल (वार्ता) बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) से आयोजित तीसरी शिक्षक भर्ती परीक्षा के प्रश्नपत्र लीक मामले में उज्जैन से गिरफ्तार किए गए पांच अभियुक्तों को पटना की एक विशेष अदालत ने आज हिरासाती पूछताछ के लिए दो दिनों की पुलिस रिमांड पर सौंपे जाने का आदेश दिया।
आर्थिक अपराध की विशेष अदालत की न्यायाधीश सारिका बहेलिया की अदालत में एक आवेदन दाखिल कर बिहार पुलिस की विशेष आर्थिक ईकाई ने उज्जैन से गिरफ्तार किए गए इस मामले के कथित पांच सेटरों शिवकुमार उर्फ डॉक्टर शिवकुमार, प्रदीप कुमार, बल्ली उर्फ संदीप, तेजस्वी कुमार और सौम्या कुमार को एक सप्ताह के लिए पुलिस रिमांड पर सौंपे जाने का अनुरोध किया था। आवेदन पर सुनवाई के बाद अदालत ने पांचों अभियुक्तों को दो दिनों की पुलिस रिमांड पर पूछताछ के लिए विशेष आर्थिक ईकाई को सौंपे जाने का आदेश दिया।
मामला बिहार में शिक्षक भर्ती परीक्षा तृतीय के प्रश्नपत्र के लीक होने का है। इस मामले में आर्थिक अपराध इकाई पटना ने बिहार और झारखंड के विभिन्न जगहों पर कई दिनों तक छापेमारी कर 266 लोगों को गिरफ्तार किया था। उनके पास से बड़ी संख्या में प्रश्नपत्र एवं अन्य आपत्तिजनक सामान जब्त करने का दावा किया है।
इस संबंध में आर्थिक अपराध इकाई थाना कांड संख्या 6/2024 के रूप में 16 मार्च 2024 को भारतीय दंड विधान की धारा 420, 467, 468, 471, 120 बी, 34 और बिहार परीक्षा नियंत्रण अधिनियम की धारा तीन एवं 10 तथा सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम की धारा 66 के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है। इससे पूर्व इस मामले में गिरफ्तार किए गए 266 लोगों को जेल भेजा गया था। जेल भेजे गए लोगों में सेटर, अभ्यर्थी एवं अन्य बिचौलिए शामिल हैं।
सं. सूरज
वार्ता
More News
नेहरू के बाद कांग्रेस ने केवल सहानुभूति लहर के कारण बनाई सरकार : सम्राट

नेहरू के बाद कांग्रेस ने केवल सहानुभूति लहर के कारण बनाई सरकार : सम्राट

12 Jun 2024 | 6:44 PM

पटना 12 जून (वार्ता) बिहार के उपमुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता सम्राट चौधरी ने आज कहा कि नेहरू युग के बाद कांग्रेस ने ज्यादातर सहानुभूति लहर के कारण केंद्र में सरकार बनाई वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को विकास और लोगों के कल्याण के लिए किए गए कार्यों के आधार पर जनादेश मिला है।

see more..
नीतीश ने चंद्रबाबू नायडू को आंध्र प्रदेश का मुख्यमंत्री बनने पर दी बधाई

नीतीश ने चंद्रबाबू नायडू को आंध्र प्रदेश का मुख्यमंत्री बनने पर दी बधाई

12 Jun 2024 | 6:44 PM

पटना 12 जून (वार्ता) बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) प्रमुख एन. चंद्रबाबू नायडू को आज आंध्र प्रदेश का मुख्यमंत्री बनने पर बधाई और शुभकामनाएं दी।

see more..
मुख्यमंत्री चम्पाई सोरेन से पैरा ओलंपिक एसोसिएशन ऑफ़ झारखंड  के  प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात की

मुख्यमंत्री चम्पाई सोरेन से पैरा ओलंपिक एसोसिएशन ऑफ़ झारखंड के प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात की

12 Jun 2024 | 6:44 PM

रांची, 12 जून (वार्ता) झारखंड के मुख्यमंत्री चम्पाई सोरेन से आज बूटी रोड, मोरहाबादी रांची स्थित आवास में पैरालम्पिक एसोसिएशन ऑफ झारखंड के एक प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात की।

see more..
image