Sunday, Jun 23 2024 | Time 08:04 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


फर्जी कॉल मामले में आईपीएस आदित्य के खिलाफ आरोप तय, जमानत पर छूटे

पटना 25 अप्रैल (वार्ता) बिहार के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) को पटना उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश के नाम पर फर्जी कॉल कर पैरवी करने के मामले में अभियुक्त बनाए गए भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के अधिकारी आदित्य कुमार के खिलाफ पटना की एक विशेष अदालत ने आज आरोप तय कर दिया और बाद में उन्हें जमानत पर मुक्त किए जाने का आदेश दिया।
आर्थिक अपराध मामलों की विशेष अदालत की न्यायाधीश सारिका बहालिया की अदालत में आईपीएस आदित्य कुमार को आज जेल से लाकर पेश किया गया था, जहां अदालत ने उनके खिलाफ लगाए गए आरोपों को पढ़कर सुनाया। आरोपों को सुनने के बाद आईपीएस श्री कुमार ने अपने ऊपर लगाये गये आरोपों से इनकार किया। इसके बाद अदालत ने मामले में अभियोजन को साक्ष्य प्रस्तुत करने का निर्देश दिया। बाद में अदालत ने पटना उच्च न्यायालय के निर्देश पर आईपीएस श्री कुमार को जमानत पर मुक्त किए जाने का आदेश दिया।
गौरतलब है कि गया जिले के तत्कालीन वरीय पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) आदित्य कुमार के खिलाफ दर्ज मुकदमे और विभागीय कार्रवाई को रफा-दफा करने के लिए पटना उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश बनकर मामले के एक अन्य अभियुक्त द्वारा डीजीपी बिहार को फर्जी कॉल किए जाने को लेकर आर्थिक अपराध इकाई ने मुकदमा संख्या 33/2022 भारतीय दंड विधान की धारा 353, 387, 419, 420, 467, 468, 120बी और 66 तथा 66 डी आईटी एक्ट के तहत दर्ज किया था। इस मामले में फर्जी कॉल करने वाले अभिषेक जायसवाल उर्फ अभिषेक भोपाली एवं आईपीएस आदित्य कुमार समेत पांच लोगों के खिलाफ पुलिस ने आरोप पत्र दाखिल किया है।
सं. सूरज
वार्ता
More News
आजसू पार्टी ने राज्य भर में मनाया बलिदान दिवस, युवाओं को अलग राज्य आंदोलन के इतिहास से कराया गया रूबरू

आजसू पार्टी ने राज्य भर में मनाया बलिदान दिवस, युवाओं को अलग राज्य आंदोलन के इतिहास से कराया गया रूबरू

22 Jun 2024 | 9:30 PM

रांची,22 जून (वार्ता) झारखंड में आजसू पार्टी ने युवाओं को समर्पित बलिदान दिवस के रूप में आजसू का स्थापना दिवस आज राज्यभर में मनाया।

see more..
पूरा बिहार हत्या, लूट और आपराधिक घटनाओं से त्रस्त : तेजस्वी

पूरा बिहार हत्या, लूट और आपराधिक घटनाओं से त्रस्त : तेजस्वी

22 Jun 2024 | 9:24 PM

छपरा, 22 जून (वार्ता) बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव ने आरोप लगाया कि बिहार में केवल भ्रष्टाचार ही नहीं बढ़ा है बल्कि पूरे बिहार में हत्या, बलात्कार, लूट सहित अन्य घटनाओं में तेजी से वृद्धि हुई है।

see more..
image