Thursday, May 9 2024 | Time 14:31 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


भीषण गर्मी के कारण बिहार के बांका, मधेपुरा, मुंगेर और खगड़िया संसदीय क्षेत्र में मतदान का समय बढ़ा

पटना 25 अप्रैल (वार्ता) चुनाव आयोग ने भीषण गर्मी को ध्यान में रखकर मतदाताओं की भागीदारी बढ़ाने के उद्देश्य से बिहार के बांका, मधेपुरा, मुंगेर और खगड़िया संसदीय क्षेत्र में मतदान का समय बढ़ा दिया है ।
निर्वाचन आयोग की ओर से गुरुवार को जारी अधिसूचना के अनुसार, गर्मी के प्रकोप के दृष्टिगत बांका, मधेपुरा, मुंगेर और खगड़िया संसदीय निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान का समय बढ़ाने के बिहार मुख्य निर्वाचन अधिकारी के अनुरोध और मतदाताओं की भागीदारी बढ़ाने के लिए राजनीतिक दलों और अन्य हितधारकों के साथ किए गए परामर्श पर विचार करने के बाद भारत निर्वाचन आयोग ने इन संसदीय निर्वाचन क्षेत्रों के 432 मतदान केन्द्रों को छोड़कर शेष सभी मतदान केन्द्रों पर मतदान का समय सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक कर दिया है । उग्रवाद प्रभावित क्षेत्र में आने वाले इन 432 मतदान केन्द्रों पर मतदान सुबह 7:00 से शाम 4:00 तक ही होगा।
अधिसूचना के अनुसार, बांका संसदीय क्षेत्र के कटोरिया (सु) विधानसभा क्षेत्र में आने वाले 172, बेलहर विधानसभा क्षेत्र के 191, मधेपुरा संसदीय क्षेत्र के महिषी विधानसभा क्षेत्र में 207, खगड़िया संसदीय क्षेत्र के सिमरी बख्तियारपुर विधानसभा क्षेत्र में 299, अलौली (सु) और बेलदौर के सभी मतदान केंद्र, मुंगेर संसदीय क्षेत्र के सूर्यगढ़ा विधानसभा क्षेत्र में 230 मतदान केंद्रों पर सुबह 7:00 से शाम 6:00 बजे तक मतदान होगा।
गौरतलब है कि बांका संसदीय क्षेत्र में 26 अप्रैल को जबकि मधेपुरा और खगड़िया में 07 मई तथा मुंगेर में 13 मई को मतदान होना है।
शिवा सूरज
वार्ता
image