Wednesday, May 8 2024 | Time 23:46 Hrs(IST)
image
बिजनेस


हिताची ऑटो एक्स्पो में एडवांस सिस्टम करेगी पेश

नयी दिल्ली, 02 फरवरी(वार्ता) वाहनों के कलपुर्जे बनाने वाली जापान की कंपनी हिताची आॅटोमोटिव सिस्टम्स (इंडिया) प्राइवेट लिमिटेड 14वें दिल्ली आॅटो एक्सपो 2018 में अपने एडवांस सिस्टम प्रदर्शित करेगी।
इस एक्सपो का आयोजन 8 से 11 फरवरी तक प्रगति मैदान में किया जाएगा । कंपनी द्वारा आज जारी विज्ञप्ति के मुताबिक उसके कल -पुर्जे विभाग यानी कंपोनेंट्स डिवीज़न का बूथ हाॅल नंबर 12ए के स्टाॅल नंबर 10 पर होगा। टेक्नोलाॅजी में वैश्विक नेता होने के नाते हिताची भारत में ऐसे साॅल्यूशंस ला रही है, जो भारतीय समाज में योगदान दे सकें। आॅटोमोटिव सिस्टम्स समूह के तहत कंपनी इलेक्ट्रिफिकेशन एवं आॅटोनॉमस ड्राइविंग सिस्टम्स की व्यापक रेंज प्रदर्शित करेगी।
प्रदर्शनी के लिए चुने गए उत्पादों एवं सिस्टम्स में पर्यावरण एवं सुरक्षा क्षेत्र के भी उत्पाद शामिल हैं, जिनकी पेशकश समूह वैश्विक स्तर पर कर रहा है और भारत में भी ये उपलब्ध हैं।
एक्स्पो में ऑटोनॉमस ड्राइविंग सिस्टम एरिया में ऐसे इलेक्ट्रिफिकेशन सिस्टम से दर्शकों को रूबरू कराया जाएगा, जो पर्यावरण संरक्षण के नियमों के अनुपालन के लिए अनिवार्य हैं। इसके साथ ही आॅटोनॉमस ड्राइविंग सिस्टम भी होंगे, जिन्हें ट्रैफिक दुर्घटनाएं और जाम की घटनाएं कम करने के लिए 360 डिग्री सेंसिंग टेक्नोलाॅजी और सेफ्टी कंट्रोल टेक्नोलाॅजी के समन्वय से विकसित किया गया है। ये टेक्नोलाॅजी वास्तविक डिस्प्ले और वीडियो फुटेज के जरिए दर्शकों के समक्ष पेश की जाएगी।
कंपनी फ्यूल कंज़प्शन इंप्रूवमेंट इंजन सिस्टम एरिया में इस क्षेत्र में बेहद दक्ष अगली पीढ़ी के गैसोलीन इंजन सिस्टम पेश करेगी, जिसका लक्ष्य ईंधन खपत में सुधार लाना है। यह टेक्नोलाॅजी वीडियो फुटेज और पैनल का इस्तेमाल कर लोगों को समझायी जाएगी। आफ्टरमार्केट एरिया में कंपनी के ऐसे उत्पाद रखे जाएंगे, जो भारत में उपलब्ध हैं जैसे कंपनी का एयर फ्लो सेंसर, शॉक एब्साॅर्बर और इग्निशन काॅयल।

अर्चना
वार्ता
image