Friday, Apr 26 2024 | Time 15:59 Hrs(IST)
image
बिजनेस


एडीबी ने आर्थिक गलियारे में निवेश बढाने की प्रतिबद्धता दोहरायी

नयी दिल्ली 14 फरवरी (वार्ता) एशियाई विकास बैंक (एडीबी) ने कंट्री पार्टनरशिप स्ट्रैटजी 2018-2022 के तहत कम आय वाले राज्यों में औद्योगिक प्रतिस्पर्धा बढाने के लिए अधिक निवेश करने की अपनी प्रतिबद्धता आज दोहरायी।
एडीबी के उपाध्यक्ष वेनसाई झांग ने कहा कि बैैंक अधिक रोजगार सृजन और समेकित बुनियादी ढांचे तथा समाज सेवा को बढावा देने के लिए कम आय वाले राज्यों में निवेश को बढायेगा।
श्री झांग ने अपनी तीन दिवसीय भारत यात्रा के आखिरी दिन कहा कि पूर्वी तट आर्थिक गलियारे की रणनीतिक योजना को एडीबी अच्छा सहयोग दे रहा है और वर्ल्ड क्लास इंडस्ट्रियल पार्क बनाने के लिए बुनियादी ढांचे तथा संस्थानों में निवेश बढाने का आधार बना रहा है।
उन्होंने ग्रामीण आय को बढाने के लिए बिहार जैसे राज्यों में निवेश बढाने के संकेत दिये। उन्होंने बताया कि एडीबी परिवहन, शहरी और ऊर्जा क्षेत्र में तीन निवेश परियोजनाओं की तैयारी कर रहा है। बैंक तमिलनाडु और ओडिशा की सरकारों तथा अन्य संबंधित पक्षों से बातचीत कर रहा है।
अर्चना/शेखर
वार्ता
More News
रुपया पांच पैसे मजबूत

रुपया पांच पैसे मजबूत

26 Apr 2024 | 10:38 AM

मुंबई 25 अप्रैल (वार्ता) शेयर बाजार में लगातार जारी तेजी के बीच आयातकों एवं बैंकरों की बिकवाली की बदौलत आज अंतरबैंकिंग मुद्रा बाजार में रुपया पांच पैसे मजबूत होकर 83.28 रुपये प्रति डॉलर हो गया।

see more..
निफ्टी दिसंबर तक पहुंच सकता है 25,800 से ऊपर: प्रभुदास लीलाधर

निफ्टी दिसंबर तक पहुंच सकता है 25,800 से ऊपर: प्रभुदास लीलाधर

26 Apr 2024 | 10:38 AM

मुंबई, 25 अप्रैल (वार्ता) इस समय चल रहे आम चुनावों के वातावरण में बाजार के भविष्य को लेकर उत्सुकताओं के बीच वित्तीय प्रबंधन क्षेत्र की फर्म प्रभुदास लीलाधर (पीएल) ने गुरुवार को कहा कि यदि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की सरकार फिर से सत्ता में लौटती है तथा अनुमानों के अनुसार मानसून अच्छा रहता है तो भारत में शीर्ष 50 शेयरों पर आधार निफ्टी शेयर सूचकांक दिसंबर के अंत तक 25,810-27100 दायरे तक पहुंच सकता है।

see more..
image