Wednesday, Jun 26 2019 | Time 06:27 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • यमन में सेना से संघर्ष में छह हाउती लड़ाके ढ़ेर
बिजनेस


कैटरपिलर ने लॉच किये दो नये एक्सकेवेटर

नयी दिल्ली 05 सितंबर (वार्ता) खनन और विनिर्माण क्षेत्र के लिए उपकरण बनाने वाली प्रमुख कंपनी कैटरपिलर ने बुधवार को भारतीय बाजार में अगली पीढ़ी के दो नये एक्सकेवेटर कैट 320 डी 3 और कैट 323 डी 3 लॉन्च करने की घोषणा की।
कंपनी ने यहां जारी बयान में कहा कि दिसम्बर 2017 में चार उपकरणों की सफल लांच के बाद कैटरपिलर इंडिया ने निर्माण उद्योग की मांग को पूरा करने के लिए अगली पीढ़ी के 20 टन श्रेणी में दो नये एक्सकेवेटर उतारे हैं जिनका निर्माण तमिलनाडु के तिरूवल्लूर संयंत्र में किया गया है।
कंपनी के ग्लोबल कंस्ट्रक्शन एंड इंफ्रास्ट्रक्चर डिवीजन के विक्रय एवं विपणन निदेशक गुरमन रेन ने यह घोषणा करते हुये कहा कि ग्राहकों के लिए अत्याधुनिक तकनीक, अधिक उत्पादकता, ईंधन की कम खपत और कम रखरखाव लागत वाले विश्वसनीय और हेवी-ड्यूटी एक्सकेवेटर की मांग को पूरा करने के लिए नये उपकरण उतारे गये हैं।
कैटरपिलर एशिया पीटी लिमिटेड के एशिया प्रशांत के प्रबंध निदेशक (विक्रय एवं विपणन) जॉन फैलोज़ ने कहा कि भारत में बुनियादी ढांचे के विकास की गति को लेकर उनकी कंपनी आशावादी हैं और भारतीय ग्राहकों की मांगों को पूरा करने के लिए सबसे बेहतर तकनीकों और अनुभवों का उपयोग किया जा रहा है।
शेखर अर्चना
वार्ता
image