Wednesday, May 8 2024 | Time 06:57 Hrs(IST)
image
बिजनेस


समुद्री उत्पाद का निर्यात 95 प्रतिशत बढा

नयी दिल्ली 14 नवंबर (वार्ता) कृषि मंत्री राधामोहन सिंह ने आज कहा कि मोदी सरकार के शासन के दौरान न केवल खाद्यान्नों तथा फलों एवं सब्जियों का उत्पादन बढा है बल्कि पिछले चार साल के दौरान पहले की तुलना में इनके निर्यात में उल्लेखनीय वृद्धि हुयी है ।
श्री सिंह ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि पिछले चार साल के दौरान समुद्री उत्पादों के निर्यात में सबसे अधिक वृद्धि हुयी है। इस दौरान समुद्री उत्पादों के निर्यात में 95 प्रतिशत की वृद्धि हुयी है जबकि चावल की गैर बासमती किस्मों के निर्यात में 84 प्रतिशत की तेजी आयी है ।
श्री सिंह ने कहा कि ताजे फलों के निर्यात में 77 प्रतिशत और ताजी सब्जियों के निर्यात में 43 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गयी है। मसालों के निर्यात में 38 प्रतिशत और काजू के निर्यात में 33 प्रतिशत की वृद्धि हुयी है ।
उन्होंने कहा कि इस वर्ष मानसून के अनुकूल होने के कारण खरीफ और रबी फसलों की अच्छी पैदावार होने की संभावना है ।
अरुण अर्चना
वार्ता
More News
रुपया एक पैसे बढ़ा

रुपया एक पैसे बढ़ा

07 May 2024 | 9:07 PM

मुंबई 07 मई (वार्ता) तेल आयातकों एवं बैंकरों की बिकवाली की बदौलत आज अंतरबैंकिंग मुद्रा बाजार में रुपया एक पैसे बढ़कर 83.51 रुपये प्रति डॉलर हो गया।

see more..
बढ़ रही है छोटे मझोले शापिंग सेंटरों की वीरानी: नाइट फ्रैंक रिपोर्ट

बढ़ रही है छोटे मझोले शापिंग सेंटरों की वीरानी: नाइट फ्रैंक रिपोर्ट

07 May 2024 | 11:45 PM

नयी दिल्ली, 07 मई (वार्ता) नाइट फ्रैंक इंडिया की एक ताजा रिपोर्ट के अनुसार देश में आन लाइन खरीदारी के बढ़ते रुझान और बड़े शापिंग माल के प्रति ग्राहकों के आकर्षण के कारण बहुत से खुदरा शापिंग सेंटर में वीरानगी छायी हुई है। यह रुझान ऐसे समय दिखा है जबकि देश में खुदरा कारोबार की जगह की आपूर्ति में वृद्धि हो रही है।

see more..
image