Friday, Apr 26 2024 | Time 17:03 Hrs(IST)
image
बिजनेस


बुधवार से राजधानी में कृषि विज्ञान कांग्रेस

नयी दिल्ली 19 फरवरी (वार्ता) देश में चौदहवां कृषि विज्ञान कांग्रेस बुधवार से यहां शुरु हो रहा है जो 23 फरवरी तक चलेगा। कृषि मंत्री राधा मोहन सिंह सम्मेलन का उदघाटन करेंगे ।
राष्ट्रीय कृषि विज्ञान अकादमी (नास) के अध्यक्ष पंजाब सिंह और भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद के महानिदेशक त्रिलोचन महापात्रा ने मंगलवार को संवाददाता सम्मेलन में बताया कि यह कृषि कांग्रेस ‘ कृषि में क्रांति के लिए नवाचार ’ विषय पर आयोजित हो रहा है। कांग्रेस का आयोजन भारतीय कृषि अनुसंधान संस्थान और नास संयुक्त रूप से कर रहा है। यह आयोजन हर दो साल पर होता है ।
सम्मेलन में लगभग 2,000 वैज्ञानिक हिस्सा लेंगे जिनमें 17 देशों के वैज्ञानिक भी शामिल हैं। अमेरिका, ब्रिटेन , आस्ट्रेलिया, कनाडा, डेनमार्क, बेल्जियम, कोलंबिया, फ्रांस, इंडोनेशिया, इटली, मोरक्को, न्यूजीलैंड, सिंगापुर और थाईलैंड के 40 से अधिक वैज्ञानिक हिस्सा लेंगे। उन्होंने कहा कि कृषि में आयी क्रांति के कारण देश न केवल खाद्य सुरक्षा में आत्मनिर्भर हुआ है बल्कि बहुत सी वस्तुओं का आयात भी किया जा रहा है ।
अरुण अर्चना
जारी वार्ता
More News
पेट्रोल और डीजल की कीमतें अपरिवर्तित

पेट्रोल और डीजल की कीमतें अपरिवर्तित

26 Apr 2024 | 3:37 PM

नयी दिल्ली 26 अप्रैल (वार्ता) अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमतों में तेजी लौटने के बावजूद घरेलू स्तर पर पेट्रोल और डीजल के दाम आज अपरिवर्तित रहे, जिससे दिल्ली में पेट्रोल 94.72 रुपये प्रति लीटर तथा डीजल 87.62 रुपये प्रति लीटर पर पड़े रहे।

see more..
रुपया पांच पैसे मजबूत

रुपया पांच पैसे मजबूत

26 Apr 2024 | 10:38 AM

मुंबई 25 अप्रैल (वार्ता) शेयर बाजार में लगातार जारी तेजी के बीच आयातकों एवं बैंकरों की बिकवाली की बदौलत आज अंतरबैंकिंग मुद्रा बाजार में रुपया पांच पैसे मजबूत होकर 83.28 रुपये प्रति डॉलर हो गया।

see more..
image