Friday, Apr 26 2024 | Time 16:51 Hrs(IST)
image
बिजनेस


शाओमी ने लाँच किया सस्ता स्मार्टफोन रेडमी गो

नयी दिल्ली 19 मार्च (वार्ता) स्मार्टफोन और टेलीविजन बनाने वाली प्रमुख कंपनी शाओमी ने भारत में अपना सबसे सस्ता स्मार्टफोन रेडमी गो लाँच करने की घोषणा की है जिसकी कीमत 4,499 रुपये है।
शाओमी ग्लोबल के उपाध्यक्ष एवं शाओमी इंडिया के प्रबंध निदेशक मनु जैन ने मंगलवार को यहां इस स्मार्टफोन को लाँच करते हुये कहा कि उनकी कंपनी ऐसे लोगों के लिए स्मार्टफोन लेकर आयी है जो अब तक फीचर फोन का उपयोग कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि 20 भारतीय भाषाओं को सपोर्ट करने वाला यह स्मार्टफोन एंड्रायड ओरियो गो एडिशन ऑपरेटिंग सिस्टम पर आधारित है। इसमें 5 इंच का स्क्रीन है और 3000 एमएएच की बैटरी है। क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 425 क्वाडकोर प्रोसेसर अाधारित इस स्मार्टफोन में एक जीबी रैम और आठ जीबी रॉम है। यह 4जी को सपोर्ट करता है।
उन्होंने कहा कि गुणवत्ता में कोई समझौता नहीं किया गया है और एमआई की गुणवत्ता इस स्मार्टफोन के साथ भी है। इस डुअल सिम स्मार्टफोन में एसडी कार्ड स्लॉट भी दिया गया है जिससे इसकी मेमोरी को 128 जीबी तक बढ़ायी जा सकती है। 22 मार्च को दोपहर 12 बजे इस स्मार्टफोन की कंपनी की वेबसाइट के साथ ही ऑनलाइन मार्केटप्लेस फ्लिपकार्ट पर बिक्री की जायेगी।
शेखर अर्चना
वार्ता
More News
पेट्रोल और डीजल की कीमतें अपरिवर्तित

पेट्रोल और डीजल की कीमतें अपरिवर्तित

26 Apr 2024 | 3:37 PM

नयी दिल्ली 26 अप्रैल (वार्ता) अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमतों में तेजी लौटने के बावजूद घरेलू स्तर पर पेट्रोल और डीजल के दाम आज अपरिवर्तित रहे, जिससे दिल्ली में पेट्रोल 94.72 रुपये प्रति लीटर तथा डीजल 87.62 रुपये प्रति लीटर पर पड़े रहे।

see more..
रुपया पांच पैसे मजबूत

रुपया पांच पैसे मजबूत

26 Apr 2024 | 10:38 AM

मुंबई 25 अप्रैल (वार्ता) शेयर बाजार में लगातार जारी तेजी के बीच आयातकों एवं बैंकरों की बिकवाली की बदौलत आज अंतरबैंकिंग मुद्रा बाजार में रुपया पांच पैसे मजबूत होकर 83.28 रुपये प्रति डॉलर हो गया।

see more..
image