Thursday, May 9 2024 | Time 23:19 Hrs(IST)
image
बिजनेस


होमफूडी ने लॉन्च किया ‘होम फूड ऐप’

नयी दिल्ली 21 अक्टूबर (वार्ता) ई-कॉमर्स स्टार्टअप होमफूडी ने घर में स्वादिष्ट व्यंजन बनाने वाले शेफ को बाजार उपलब्ध कराने और व्यक्तिगत तौर पर घर में बनाये गये खाने की चाहत रखने वालों को एक प्लेटफॉर्म पर लाने के उद्देश्य से ‘होम फूड ऐप’ लॉन्च करने की घोषणा की है जो दिवाली के दिन से शुरू हो जायेगा।
कंपनी ने संस्थापक एवं निदेशक नरेन्द्र सिंह दहिया ने सोमवार को यह घोषणा करते हुये कहा कि घरों में बने अॉथेन्टिक स्वादिष्ट व्यंजनों पर आधारित यह देश का पहला ऐप है। होमफूडी का मकसद घर-घर स्टार्टअप है और इसको लेकर वह देश की महिलाओं को घर से पैसा कमाने का अवसर उपलब्ध कराना चाहती है। इस ऐप के माध्यम से महिलाएं अपने घर में रहते हुए होम शेफ बनकर रोजगार के अवसर पा सकेंगी। साथ ही कंपनी का मकसद लोगों को स्वादिष्ट और संतुलित भोजन उपलब्ध कराते हुये हेल्दी और फिट इंडिया अभियान को भी समर्थन देना है।
उन्होंने कहा कि अभी यह ऐप दिल्ली एनसीआर के नोएडा में 100 से अधिक शेफ के साथ दिवाली के दिन से लाइव होगा और शीघ्र ही देश के 10 बड़े शहरों में उपलब्ध होगा। इसका लक्ष्य अगले दो वषों में एक लाख शेफ को अपने प्लेटफॉर्म पर जोड़ना है। होमफूडी पर पंजीकृित हर एक शेफ के पास उनके परिवार से जुड़ी दशकों पुरानी रेसपी मौजूद है और हर शेफ अपनी विशेषज्ञता के साथ लोगों को पौष्टिक भोजन पेश करेगा। होमफूडी पर हर शेफ को अपनी अलग पहचान बनाने का मौका मिलेगा। इसके माध्यम से वे अनगिनत ग्राहक अपने साथ जोड़कर घर से ही कमाने का मौका पा सकेंगे । होमफूडी पर आने वाले शेफ पूरे देश से होंगे और घर में बने विभिन्न प्रकार के व्यंजनों से देश को एक धागे में पिरोयेगें।
उन्होंने कहा कि कम्पनी के पास दो मोबाइल एेप हैं जिसमें से एक शेफ ऐप और एक ग्राहक ऐप है। होमफूडी टीम घर घर जायेगी और खाने की गुणवत्ता, सफाई और उनकी रसोई की जाँच करेगी। इसके बाद ही शेफ को होमफूडी प्लेटफॉर्म पर आने का अवसर मिल सकेगा। होमफूडी के सभी होम शेफ एफएसएसएआई पंजीकृत होंगे। इस ऐप पर शेफ को उसी दिन या अगले दिन के ऑर्डर लेने की सुविधा मिलेगी। पैकेंजिंग में प्लास्टिक के उपयोग से बचने और शत-प्रतिशत रिसाइकल वाले वस्तुओं का इस्तेमाल किया जायेगा।
शेखर अजीत
वार्ता
image