Tuesday, Nov 30 2021 | Time 04:50 Hrs(IST)
image
बिजनेस


एयर इंडिया के लिए सरकार और टाटा संस के बीच शेयर खरीद करार

नयी दिल्ली 25 अक्टूबर (वार्ता) सरकार ने एयर इंडिया और एयर इंडिया एक्सप्रेस में अपनी शत प्रतिशत हिस्सेदारी और उसकी सहायक संयुक्त उपक्रम एआईएसएटीएस में 50 फीसदी हिस्सेदारी टाटा संस को बेचने के लिए आज शेयर खरीद करार पर हस्ताक्षर किये।
विनिवेश एवं लोक संपदा प्रबंधन विभाग (दीपम) के सचिव तिहत कांत पांडेय ने आज यहां एक ट्विट के माध्यम से यह जानकारी दी। टाटा संस की पूर्ण स्वामित्व वाली इकाई टेलेस प्राइवेट लिमिटेड एयर इंडिया को खरीदने वाली सफल बोली लगाने वाली कंपनी बनकर उभरी थी। सरकार ने 12906 करोड़ रुपये की आरक्षित मूल्य रखा था जबकि टाटा संस की इकाई ने इसके लिए 18 हजार करोड़ रुपये की बोली लगायी थी।
एयर इंडिया को खरीदने के लिए लगायी गयी वित्तीय बोली के अनुसार टाटा संस एयर इंडिया के 15300 करोड़ रुपये का ऋण चुकायेगा और 2700 करोड़ रुपये नकद सरकार को देगा। इस सौदे के दिसंबर 2021 तक पूर्ण होने की उम्मीद है।
शेखर
वार्ता
More News
शेयर बाजार में लौटी तेजी; सेंसेक्स-निफ्टी में मामूली बढ़त

शेयर बाजार में लौटी तेजी; सेंसेक्स-निफ्टी में मामूली बढ़त

29 Nov 2021 | 7:06 PM

मुंबई 29 नवंबर (वार्ता) कोरोना के नये वैरिएंट ओमिक्रोन से डरे निवेशकों की भारी बिकवाली से पिछले सप्ताह भूचाल देख चुके घरेलू शेयर बाजार में आज आईटी, टेक, कंज्यूमर ड्यूरेबल्स और ऊर्जा समूह में हुई लिवाली से तेजी लौट आई लेकिन बिकवाली का दबाव बरकरार रहने से सेंसेक्स और निफ्टी मामूली बढ़त के साथ बंद हुए।

see more..
image