Friday, Apr 26 2024 | Time 21:32 Hrs(IST)
image
बिजनेस


उत्तराखंड में 5जी सेवा शुरू करने वाला जियो पहला ऑपरेटर

नयी दिल्ली/ देहरादून, 11 जनवरी (वार्ता) रिलायंस जियो ने उत्तराखंड में देहरादून से अपनी ट्रू 5जी सेवाओं की शुरुआत करने की बुधवार को घोषणा की।
कंपनी ने कहा है कि उत्तराखंड में 4,950 करोड़ रुपये के मौजूदा निवेश के अलावा जियो का स्टैंड-अलोन (अकेले का) 5जी नेटवर्क खड़ा करने के लिए कंपनी 650 करोड़ रुपये से अधिक का निवेश करेगी।
रिलायंस जियो की एक विज्ञप्ति के अनुसार देहरादून में जियो के उपयोगकर्ताओं को 11 जनवरी से जियो ट्रू5जी सेवाओं के लिए जियो वेलकम ऑफर दिया गया है। ऑफर के तहत यूजर्स को बिना किसी अतिरिक्त लागत के 1 जीबीपीएस+ की स्पीड पर अनलिमिटेड डेटा मिलेगा।
देहरादून में जियों की 5जी सेवा शुरू होने पर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि प्रदेश में 5जी सेवा
शुरू होने से छात्रों, व्यवसायियों, आईटी और स्वास्थ्य सेवाओं सहित आम जनमानस और कृषि, शिक्षा, चिकित्सा, सूचना प्रौद्योगिकी और विनिर्माण जैसे क्षेत्रों को नये अवसर और अतिरिक्त रोजगार का लाभ मिलेगा। 5जी प्रदेश के नागरिकों और सरकार को रियल टाइम के आधार पर जुड़े रहने में सक्षम बनाएगा और सरकारी योजनाओं को अंतिम कड़ी तक पहुंचाने के प्रयासों में भी सुधार लाएगा।
श्री धामी ने कहा, “ मैं एक बार फिर से राज्य के डिजिटल परिदृश्य में परिवर्तनकारी परिवर्तन लाने और माननीय प्रधान मंत्री के 'डिजिटल इंडिया' विज़न और उत्तराखंड को 'डिजिटल देवभूमि' के विज़न को साकार करने की दिशा में एक और कदम उठाने के लिए जियो को बधाई और धन्यवाद देता हूं। ”
जियो ने कहा है कि उत्तराखंड में देहरादून से लेकर भारत-तिब्बत सीमा की ओर उत्तराखंड के आखिरी भारतीय गांव माणा तक जियो का एक बेहद मजबूत नेटवर्क है। राज्य में जियो एकमात्र ऑपरेटर है, जो सभी चार धामों में, श्री केदारनाथ धाम के ट्रेक मार्ग पर और 13,650 मीटर की ऊंचाई पर स्थित श्री हेमकुंड साहिब गुरुद्वारे में मौजूद है।
मनोहर.श्रवण
वार्ता
More News
विदेशी मुद्रा भंडार 2.83 अरब डॉलर घटकर 640.3 अरब डॉलर पर

विदेशी मुद्रा भंडार 2.83 अरब डॉलर घटकर 640.3 अरब डॉलर पर

26 Apr 2024 | 7:20 PM

मुंबई 26 अप्रैल (वार्ता) विदेशी मुद्रा परिसंपत्ति, विशेष आहरण अधिकार (एसडीआर) और अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) के पास आरक्षित निधि में गिरावट आने से 19 अप्रैल को समाप्त सप्ताह में देश का विदेशी मुद्रा भंडार 2.83 अरब डॉलर कम होकर लगातार दूसरे सप्ताह गिरता हुआ 640.3 अरब डॉलर रह गया।

see more..
मारुति सुजुकी का शुद्ध लाभ चौथी तिमाही में 48 प्रतिशत बढा

मारुति सुजुकी का शुद्ध लाभ चौथी तिमाही में 48 प्रतिशत बढा

26 Apr 2024 | 7:14 PM

नयी दिल्ली 26 अप्रैल (वार्ता) देश की सबसे बड़ी कार निर्माता मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड को वित्त वर्ष 2023-24 की जनवरी-मार्च तिमाही में एकल शुद्ध लाभ 47.80 प्रतिशत की वृद्धि के साथ 3,877.8 करोड़ रुपये रहा जबकि इससे पिछले वित्त वर्ष की समान अवधि में यह 2623.6 करोड़ रुपये रहा था।

see more..
image