Wednesday, May 8 2024 | Time 08:00 Hrs(IST)
image
बिजनेस


वजीरेक्स द्वारा प्रूफ ऑफ रिजर्व प्रकाशित

नयी दिल्ली 13 जनवरी (वार्ता) क्रिप्टो एक्सचेंज वजीरेक्स ने आज भारत के क्रिप्टो इकोसिस्टम में पूर्ण पारदर्शिता को बढ़ावा देने के लिए अपने प्रूफ ऑफ़ रिज़र्व के प्रकाशन की घोषणा की।
एक्सचेंज ने अपने वॉलेट एड्रेसस, एक्सचेंजों की सूची और रिजर्व रिपोर्ट के स्वतंत्र प्रमाण तक सार्वजनिक पहुंच की पेशकश की है। प्रूफ ऑफ रिजर्व (पीओआर) क्रिप्टो समुदाय के भीतर सुरक्षा और विश्वास को बढ़ावा देने के लिए क्रिप्टो स्टार्टअप की प्रतिबद्धता को प्रदर्शित करता है। ग्राहकों को यह आश्वासन दिया जाता है कि उनका पैसा और आभासी डिजिटल संपत्ति सुरक्षित है और उनके पीओआर की पोस्टिंग के माध्यम से उनके विथड्राल अनुरोधों को पूरा करने के लिए पर्याप्त लिक्विडिटी है।
एक्सचेंज के उपाध्यक्ष राजगोपाल मेनन ने आज यहां जारी बयान में कहा कि “हम भारत के अग्रणी क्रिप्टो एक्सचेंज को नैतिक और सुरक्षित रूप से स्थापित करने के लिए समर्पित हैं, और पूर्ण पारदर्शिता उस वादे का एक महत्वपूर्ण तत्व है। हम अपने उपयोगकर्ताओं को अपने वॉलेट एड्रेसस, विनिमय सूची, और रिज़र्व रिपोर्ट के स्वतंत्र प्रमाण को सार्वजनिक करके वह सुरक्षा और विश्वास देना चाहते हैं जिसके वे हकदार हैं।”
एक्सचेंज अपने सभी उपयोगकर्ताओं के लिए सुरक्षा, पारदर्शिता और आसान पहुंच सुनिश्चित करने के लिए रियल - टाइम में अपडेट की गई अपनी संपत्तियों की एक व्यापक तस्वीर पेश करता है।
शेखर
वार्ता
More News
रुपया एक पैसे बढ़ा

रुपया एक पैसे बढ़ा

07 May 2024 | 9:07 PM

मुंबई 07 मई (वार्ता) तेल आयातकों एवं बैंकरों की बिकवाली की बदौलत आज अंतरबैंकिंग मुद्रा बाजार में रुपया एक पैसे बढ़कर 83.51 रुपये प्रति डॉलर हो गया।

see more..
बढ़ रही है छोटे मझोले शापिंग सेंटरों की वीरानी: नाइट फ्रैंक रिपोर्ट

बढ़ रही है छोटे मझोले शापिंग सेंटरों की वीरानी: नाइट फ्रैंक रिपोर्ट

07 May 2024 | 11:45 PM

नयी दिल्ली, 07 मई (वार्ता) नाइट फ्रैंक इंडिया की एक ताजा रिपोर्ट के अनुसार देश में आन लाइन खरीदारी के बढ़ते रुझान और बड़े शापिंग माल के प्रति ग्राहकों के आकर्षण के कारण बहुत से खुदरा शापिंग सेंटर में वीरानगी छायी हुई है। यह रुझान ऐसे समय दिखा है जबकि देश में खुदरा कारोबार की जगह की आपूर्ति में वृद्धि हो रही है।

see more..
image