Friday, Apr 26 2024 | Time 21:20 Hrs(IST)
image
बिजनेस


ओकास ने पेश किया रियल एस्टेट पर केंद्रित 50 करोड़ डालर का दूसरा निवेश कोष

नयी दिल्ली, 20 मार्च (वार्ता) देश भर में उपभोक्ताओं, सूक्ष्म मझोले उद्यमों और घर खरीदने वालों की कर्ज की सुविधा जैसी सेवाओं के लिए डिजिटल मंच संचालित करने वाले डीएमआई ग्रुप की रियल एस्टेट प्राइवेट इक्विटी शाखा ओकास ने अपना दूसरा रियल एस्टेट फंड पेश किया है।
कंपनी ने सोमवार को एक विज्ञप्ति में कहा कि 50 करोड़ डालर के लक्ष्य के साथ प्रस्तुत इस दूसरे कोष का धन मुख्य रूप से मध्यम वर्ग के लिए उच्च गुणवत्ता वाले तथा किफायती घरों की आपूर्ति और उच्च गुणवत्ता के ए-ग्रेड कार्यालय स्थलों के निर्माण और पट्टे पर देने की परियोजनाओं में लगाया जाएगा।
डीएमआई के सह-संस्थापक, शिवाशीष चटर्जी ने कहा, “ रियल एस्टेट क्षेत्र भारत के लिए निकट भविष्य में पांच लाख करोड़ डालर की अर्थव्यवस्था के अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए महत्वपूर्ण है। हम इस दूसरे फंड के साथ आवासीय और व्यावसायिक विकास दोनों में अपने जुड़ाव को गहरा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। ”
डीएमआई के सह-संस्थापक युवराज सी सिंह ने टिप्पणी की, “ भारत में ग्राहक अधिक समझदार हो गए हैं और न केवल एक उच्च गुणवत्ता वाले उत्पाद और समय पर डिलीवरी की उम्मीद करते हैं, बल्कि पारदर्शिता, निरंतरता और जवाबदेही की भी उम्मीद करते हैं। हमें विश्वास है कि हम अपने आगामी कार्य के साथ गुणवत्ता के लिए एक नए मानक बनाना जारी रखेंगे। ”
विज्ञप्ति में कहा गया है कि ओकास के 2018 में शुरू किए गए पहले फंड से गुड़गांव, नोएडा, लखनऊ और बेंगलुरु में कुल 1.1 वर्ग फुट की 20 रियल एस्टेट परियोजनाओं में 25 करोड़ डॉलर का निवेश किया गया है।
पहले कोष में लिकटेंस्टीन-आधारित परिसंपत्ति प्रबंधन कंपनी एनआईएस (न्यू इन्वेस्टमेंट सॉल्यूशंस) प्रमुख निवेशक है।
मनोहर.श्रवण
वार्ता
More News
विदेशी मुद्रा भंडार 2.83 अरब डॉलर घटकर 640.3 अरब डॉलर पर

विदेशी मुद्रा भंडार 2.83 अरब डॉलर घटकर 640.3 अरब डॉलर पर

26 Apr 2024 | 7:20 PM

मुंबई 26 अप्रैल (वार्ता) विदेशी मुद्रा परिसंपत्ति, विशेष आहरण अधिकार (एसडीआर) और अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) के पास आरक्षित निधि में गिरावट आने से 19 अप्रैल को समाप्त सप्ताह में देश का विदेशी मुद्रा भंडार 2.83 अरब डॉलर कम होकर लगातार दूसरे सप्ताह गिरता हुआ 640.3 अरब डॉलर रह गया।

see more..
मारुति सुजुकी का शुद्ध लाभ चौथी तिमाही में 48 प्रतिशत बढा

मारुति सुजुकी का शुद्ध लाभ चौथी तिमाही में 48 प्रतिशत बढा

26 Apr 2024 | 7:14 PM

नयी दिल्ली 26 अप्रैल (वार्ता) देश की सबसे बड़ी कार निर्माता मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड को वित्त वर्ष 2023-24 की जनवरी-मार्च तिमाही में एकल शुद्ध लाभ 47.80 प्रतिशत की वृद्धि के साथ 3,877.8 करोड़ रुपये रहा जबकि इससे पिछले वित्त वर्ष की समान अवधि में यह 2623.6 करोड़ रुपये रहा था।

see more..
image