Sunday, Apr 28 2024 | Time 14:06 Hrs(IST)
image
बिजनेस


भारत विकास के मार्ग पर आगे बढ़ रहा है: डॉ भल्ला

नयी दिल्ली 27 फरवरी (वार्ता) मानव रचना एजुकेशनल इंस्टीट्यूशन (एमआरईआई) के अध्यक्ष डॉ. प्रशांत भल्ला ने कहा है कि भारत विकास के मार्ग पर आगे बढ़ रहा है और पूरे विश्व की नजर देश पर है।
डॉ़ भल्ला ने अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन ब्रिक्सेस 2024 को संबोधित करते हुये कहा कि खेलों और स्वास्थ्य के क्षेत्र में बेहतरी के साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विकसित भारत सपने को पूरा किया जा सकता है। उन्होंने संबोधन में खेल और स्वास्थ्य विज्ञान में उत्कृष्टता के लिए सहयोग, नवाचार और प्रतिभाओं को तराशने के महत्व पर जोर दिया।
मानव रचना इंटरनेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ रिसर्च एंड स्टडीज़ (एमआरआईआईआरएस) द्वारा आयोजित चार दिवसीय तीसरे अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन ब्रिक्सेस-2024 कल यहां ‘बच्चों और युवाओं के लिए समग्र स्वास्थ्य और खेल में प्रगति: विज्ञान के जरिए नवाचार, एकीकरण और स्थिरता’ विषय पर शुरू हुआ। दिवसीय सम्मेलन में 20 देशों से आए 450 से ज्यादा प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया। कार्यक्रम में वक्ताओं ने शारीरिक गतिविधि, नवीन प्रौद्योगिकी के एकीकरण और प्राचीन बीमारियों में कमी लाने के लिए नवीनतम शोध के महत्व जैसे विषयों पर विचार रखे।
मेयो क्लिनिक अमेरिका के प्रोफेसर तथा अमेरिकन सोसाइटी फॉर प्रिवेंटिव कार्डियोलॉजी के पूर्व अध्यक्ष स्टीफन कोपेकी ने बीमारियों से बचाव के लिए शारीरिक रूप से सक्रिय रहने पर ज़ोर दिया। साथ ही स्वस्थ शरीर के लिए पोषण, उचित नींद, खेलकूद, मनोरंजन जैसे विषयों पर भी बात की।
शेखर
वार्ता
More News
फेड के निर्णय पर रहेगी बाजार की नजर

फेड के निर्णय पर रहेगी बाजार की नजर

28 Apr 2024 | 11:26 AM

मुंबई 28 अप्रैल (वार्ता) भारतीय अर्थव्यवस्था के मजबूत आंकड़ों से उत्साहित निवेशकों की दमदार लिवाली की बदौलत बीते सप्ताह करीब एक प्रतिशत तक की बढ़त पर रहे घरेलू शेयर बाजार की अगले सप्ताह अमेरिकी केंद्रीय बैंक फेडरल रिजर्व की ब्याज दरों को लेकर होने वाली मौद्रिक नीति समीक्षा बैठक पर नजर रहेगी।

see more..
image