Sunday, Apr 28 2024 | Time 21:44 Hrs(IST)
image
बिजनेस


कोरुगेटेड पैकेजिंग मशीनरी एक्सपो 7 मार्च से राजधानी में

नयी दिल्ली,28 फरवरी (वार्ता) कोरुगेटेड पैकेजिंग मशीनरी उद्योग को समर्पित तीन दिवसीय कोरूपैक प्रिंट इंडिया एक्सपो 2024 का आयोजन 7 मार्च से राजधानी में किया जा रहा है।
यह एक्सपो कोरुगेटेड पैकेजिंग मशीनरी एसोसिएशन द्वारा संचालित एकमात्र प्रदर्शनी है जिसका आयोजन इंडियन पेपर कोरुगेटेड एंड पैकेजिंग मशीनरी मैन्युफैक्चरर्स एसोसिएशन और फ्यूचरेक्स ग्रुप ने संयुक्त रूप से किया है। इसमें कोरुगेटेड पैकेजिंग मशीनरी क्षेत्र के अग्रणी निर्माता अत्याधुनिक मशीनों के लाइव प्रदर्शन के साथ अपने नवीनतम उत्पादों का प्रदर्शन करेंगे।
इस आयोजन का उद्देश्य पैकेजिंग और कोरुगेटेड उद्योगों की जरूरतों को पूरा करने वाले उत्पादों का व्यापक प्रदर्शन प्रस्तुत करते हुए कोरुगेटेड उद्योग के सभी आयामों को एक साथ लाना है। इसमें 300 से अधिक प्रदर्शक और 800 से ज़्यादा ब्रांड भाग ले रहे हैं। इसमें नवीनतम तकनीकों से लेकर क्रांतिकारी समाधानों तक, 1,000 से अधिक उत्पादों और सेवाओं का प्रदर्शन किया जाएगा, जो इस क्षेत्र में नवीनतम विकास का व्यापक अवलोकन प्रदान करेगा। 10,000 से अधिक व्यापारियों के इसमें आने की उम्मीद के साथ ही यह आयोजन नेटवर्किंग, सहयोग और ज्ञान के आदान-प्रदान का मंच बनेगा।
इंडियन पेपर कोरुगेटेड एंड पैकेजिंग मशीनरी मैन्युफैक्चरर्स एसोसिएशन (आईसीपीएमए) के अध्यक्ष और नेचुरल इंडस्ट्रीज के प्रबंध निदेशक हितेश नागपाल, आईसीपीएमए के सचिव और सुरजीत इंजीनियरिंग के निदेशक जतिंदर सिंह, फ्यूचरेक्स ग्रुप के प्रबंध निदेशक स्वामी प्रेम अन्वेषी और फ्यूचरेक्स ग्रुप के निदेशक नमित गुप्ता ने आज यहां संवाददाता सम्मेेलन में ये घोषणा की।
श्री नागपाल ने कोरुगेटेड खंड के लिए एक स्पेशल इवेंट के रूप में कॉरु पैक प्रिंट इंडिया की अद्वितीय महत्ता को उजागर किया। उन्होंने इस प्रदर्शनी को कोरुगेटेड पैकेजिंग मशीनरी निर्माताओं को एक साथ लाने वाला बताते हुये कहा कि उनका संगठन भारत के पहले पेपर कोरुगेटेड और पैकेजिंग मशीनरी मैन्युफैक्चरर्स एसोसिएशन के रूप में, 2014 में अपनी स्थापना के बाद से एक प्रेरक शक्ति रही है। यह एक आधुनिक और गतिशील मंच के रूप में खड़ा है जो भारतीय निर्माताओं को वैश्विक स्तर पर कोरुगेटेड पैकेजिंग मशीनरी व्यवसाय में अवसर प्रदान करता है।
शेखर
वार्ता
More News
विदेशी मुद्रा भंडार 2.83 अरब डॉलर घटकर 640.3 अरब डॉलर पर

विदेशी मुद्रा भंडार 2.83 अरब डॉलर घटकर 640.3 अरब डॉलर पर

28 Apr 2024 | 11:51 AM

मुंबई 28 अप्रैल (वार्ता) विदेशी मुद्रा परिसंपत्ति, विशेष आहरण अधिकार (एसडीआर) और अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) के पास आरक्षित निधि में गिरावट आने से 19 अप्रैल को समाप्त सप्ताह में देश का विदेशी मुद्रा भंडार 2.83 अरब डॉलर कम होकर लगातार दूसरे सप्ताह गिरता हुआ 640.3 अरब डॉलर रह गया।

see more..
फेड के निर्णय पर रहेगी बाजार की नजर

फेड के निर्णय पर रहेगी बाजार की नजर

28 Apr 2024 | 11:26 AM

मुंबई 28 अप्रैल (वार्ता) भारतीय अर्थव्यवस्था के मजबूत आंकड़ों से उत्साहित निवेशकों की दमदार लिवाली की बदौलत बीते सप्ताह करीब एक प्रतिशत तक की बढ़त पर रहे घरेलू शेयर बाजार की अगले सप्ताह अमेरिकी केंद्रीय बैंक फेडरल रिजर्व की ब्याज दरों को लेकर होने वाली मौद्रिक नीति समीक्षा बैठक पर नजर रहेगी।

see more..
image