Sunday, Apr 28 2024 | Time 08:01 Hrs(IST)
image
बिजनेस


किआ सेल्टॉस, सोनेट और कैरेंस का सबसे कम मैंटेनेंस खर्च का दावा

नयी दिल्ली 29 फरवरी (वार्ता) सलाह सेवा प्रदाता कंपनी फ्रॉस्ट ऐंड सुलिवन ने आज अपनी एक रिपोर्ट में दावा किया कि किआ सेल्टॉस, सोनेट और कैरेंस का सबसे कम मैंटेनेंस खर्च आता है।
कंपनी ने अपने नवीनतम टोटल कॉस्ट ऑफ ऑनरशिप बेंचमार्क एनालिसिस में यह दावा करते हुये कहा कि सेल्टॉस और कैरेंस डीज़ल एवं पेट्रोल दोनों वेरिएंट में सेगमेंट के सबसे कम मैंटेनेंस खर्च की पेशकश करते हैं। इसमें कहा गया है कि किआ कैरेंस फैमिली मूवर सेगमेंट में सबसे आगे है जो पेट्रोल और डीज़ल दोनों वेरिएंट के लिए मैंटेनेंस खर्च में क्रमशः 21 प्रतिशत और 26 प्रतिशत की कटौती करके सबसे किफायती साबित होती है। इसके डीज़ल मॉडल आधुनिक ग्राहकों के लिए सबसे कम स्वामित्व खर्च पेश करते हैं।
कंपनी ने कहा कि किआ सेल्टॉस पेट्रोल वेरिएंट के लिए सबसे कम मैंटेनेंस खर्च भी पेश करता है जो उद्योग के औसत पर न्यूनतम 17 प्रतिशत की बचत करता है। इसके अलावा, डीज़ल वेरिएंट अन्य सेगमेंट लीडर के साथ सबसे कम मैंटेनेंस खर्च वाला है। स्वामित्व की कुल लागत (टीसीओ)के मामले में सेल्टॉस सेगमेंट के शीर्ष परफॉर्मर्स के करीब है, जो अपने डीज़ल संस्करण के लिए इस मामले में दूसरे और पेट्रोल संस्करण के लिए तीसरे स्थान पर है।
शेखर
वार्ता
image