Monday, Apr 29 2024 | Time 21:14 Hrs(IST)
image
बिजनेस


स्पेक्ट्रम रेगुलेटरी सैंडबॉक्स और वायरलेस टेस्ट ज़ोन के लिए दिशानिर्देश जारी: वैष्णव

नयी दिल्ली 11 मार्च (वार्ता) संचार एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैष्णव ने सोमवार को कहा कि दूरसंचार सुधार के तहत स्पेक्ट्रम रेगुलेटरी सैंडबॉक्स और वायरलेस टेस्ट ज़ोन के लिए दिशानिर्देश जारी किए गए हैं।
श्री वैष्णव ने यहां डबल्यूटीएसए 2024 और इंडिया मोबाइल कांग्रेस की घोषणा के दौरान यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि दूरसंचार विभाग की ओर से स्पेक्ट्रम रेगुलेटरी सैंडबॉक्स (एसआरएस) और वायरलेस टेस्ट जोन (वाईटीई जोन) के लिए दिशानिर्देश जारी किए गए हैं, जिसका उद्देश्य व्यापार करने में आसानी बढ़ाना और वायरलेस उत्पादों में "मेक इन इंडिया" को बढ़ावा देना, ग्रीनफील्ड स्पेक्ट्रम बैंड के उपयोग और दक्षता में सुधार के लिए प्रौद्योगिकी का विकास आदि शामिल है।
उन्होंने कहा कि डबल्यूआईटीई ज़ोन को दो में वर्गीकृत किया गया है, अनअसाइन्ड और असाइन किए गए स्पेक्ट्रम बैंड में प्रयोग की अनुमति दी गई है और आवेदन प्रक्रिया सरलीकृत कर दी गयी है। आवेदक सरल संचार पोर्टल के माध्यम से आसानी से आवेदन कर सकते हैं।
लाइसेंसिंग प्रक्रिया को सरल बनाते हुए वायरलेस ऑपरेटिंग लाइसेंस (डब्ल्यूओएल) की आवश्यकता को समाप्त कर दिया गया।
शेखर, यामिनी
वार्ता
More News
रुपया आठ पैसे लुढ़का

रुपया आठ पैसे लुढ़का

29 Apr 2024 | 8:25 PM

मुंबई 29 अप्रैल (वार्ता) दुनिया की प्रमुख मुद्राओं के मुकाबले डॉलर के मजबूत होने से आज अंतरबैंकिंग मुद्रा बाजार में रुपया आठ पैसे लुढ़ककर 83.46 रुपये प्रति डॉलर रह गया।

see more..
ब्याज दर में कटौती की उम्मीद में चढ़ा बाजार

ब्याज दर में कटौती की उम्मीद में चढ़ा बाजार

29 Apr 2024 | 8:23 PM

मुंबई 29 अप्रैल (वार्ता) अमेरिकी फेड रिजर्व की मंगलवार से शुरू हो रही दो दिवसीय बैठक में ब्याज दरों में कटौती किये जाने की उम्मीद में विश्व बाजार में आई तेजी से उत्साहित निवेशकों की स्थानीय स्तर पर हुई चौतरफा लिवाली की बदौलत आज शेयर बाजार ने एक प्रतिशत से अधिक की उड़ान भरी।

see more..
image