Monday, Apr 29 2024 | Time 06:28 Hrs(IST)
image
बिजनेस


पीएचएफ लीजिंग छह माह में करेगी 200 लोगों की भर्ती

नयी दिल्ली, 18 मार्च (वार्ता) जालांधर की गैर बैंकिंग वित्तीय कंपनी पीएचएफ लीजिंग लिमिटेड ने सोमवार को कहा कि वह अगली दो तिमाहियों में दो सौ से अधिक नयी भर्तियां करेगी।
कंपनी ने एक विज्ञप्ति में कहा कि नए लोग उसके परिचालन की वृद्धि से प्रमुख 10 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के लिए भर्ती होंगे। कंपनी इस समय पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, हिमाचल प्रदेश, जम्मू, राजस्थान, दिल्ली-एनसीआर, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, जम्मू और मध्य प्रदेश में उपस्थिति है और बिहार, पश्चिम बंगाल जैसे पूर्वी राज्यों में विस्तार करने वाली है।
मेट्रोपॉलिटन स्टॉक एक्सचेंज में सूचीबद्ध पीएचएफ लीजिंग1998 से भारतीय रिजर्व बैंक के साथ पंजीकृत एक श्रेणी ‘ए’ जमा लेने वाली गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनी है। इस समय इसके पास 400 से अधिक कर्मचारी है। कंपनी ने कहा है कि वह कारोबार के विस्तार की योजनाओं और नए कार्यालय खोलने को ध्यान में रखते हुए, अगली दो तिमाहियों में विभिन्न क्षेत्रों में 200 अन्य लोगों की भर्ती करना चाहती है।
कंपनी ने अचल सम्पत्ति और इलेक्ट्रिक लाइट कमर्शियल वाहनों के लिए ऋण के कारोबार में कदम रख कर और नए भौगोलिक क्षेत्रों में विस्तार कर पिछले तीन वर्षों में कारोबार में शत-प्रतिशत से अधिक की वृद्धि दर्ज की गई है।
कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी शल्या गुप्ता ने कहा, “निकट भविष्य में, हमें उम्मीद है कि हम अपने कर्मचारियों की संख्या में काफी वृद्धि करेंगे और अपने परिचालन के क्षेत्र में पीएचएफ एक बड़ी ताकत बन जाएगी। हमें उम्मीद है कि इस साल सितंबर और अक्टूबर तक सभी कार्यों के लिए लगभग 200 लोगों की भर्ती की जाएगी। हम अपने मानव संसाधनों में भारी निवेश कर रहे हैं और यह निवेश जारी रहेगा।”
मनोहर, उप्रेती
वार्ता
More News
विदेशी मुद्रा भंडार 2.83 अरब डॉलर घटकर 640.3 अरब डॉलर पर

विदेशी मुद्रा भंडार 2.83 अरब डॉलर घटकर 640.3 अरब डॉलर पर

28 Apr 2024 | 11:51 AM

मुंबई 28 अप्रैल (वार्ता) विदेशी मुद्रा परिसंपत्ति, विशेष आहरण अधिकार (एसडीआर) और अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) के पास आरक्षित निधि में गिरावट आने से 19 अप्रैल को समाप्त सप्ताह में देश का विदेशी मुद्रा भंडार 2.83 अरब डॉलर कम होकर लगातार दूसरे सप्ताह गिरता हुआ 640.3 अरब डॉलर रह गया।

see more..
फेड के निर्णय पर रहेगी बाजार की नजर

फेड के निर्णय पर रहेगी बाजार की नजर

28 Apr 2024 | 11:26 AM

मुंबई 28 अप्रैल (वार्ता) भारतीय अर्थव्यवस्था के मजबूत आंकड़ों से उत्साहित निवेशकों की दमदार लिवाली की बदौलत बीते सप्ताह करीब एक प्रतिशत तक की बढ़त पर रहे घरेलू शेयर बाजार की अगले सप्ताह अमेरिकी केंद्रीय बैंक फेडरल रिजर्व की ब्याज दरों को लेकर होने वाली मौद्रिक नीति समीक्षा बैठक पर नजर रहेगी।

see more..
image