Sunday, Apr 28 2024 | Time 21:46 Hrs(IST)
image
बिजनेस


हैवल्स का मेक-इन-इंडिया पर जोर, पेश किये नये उत्पाद

नयी दिल्ली, 19 मार्च (वार्ता) हैवल्स इंडिया के उपभोक्ता वस्तु ब्रांड लॉयड ने मंगलवार को यहां मेक इन इंडिया रणनीति पर और ज्यादा जोर देने की घोषणा करते हुये देश की पहली डिजाइनर लॉयड स्टेलर एवं स्टाइलिस एयर कंडीशनर रेंज लॉन्च की।
कंपनी ने रैपिड कूल टेक्नोलॉजी वाले रेफ्रिजरेटर भी पेश किये हैं जो 29 मिनट में बर्फ जमाने में सक्षम हैं। लॉयड ने नयी नोवांते पूरी तरह ऑटोमेटिक वॉशिंग मशीनें भी प्रस्तुत की हैं और गूगल क्यूएलईडी टीवी लाइनअप का विस्तार करते हुये इसमें 85 इंच और 100 इंच के नये मॉडल शामिल किये हैं, जो उन्नत फार फील्ड टेक्नोलॉजी से युक्त हैं।
हैवल्स इंडिया लिमिटेड के कार्यकारी निदेशक योगेश कुमार गुप्ता ने इस मौके पर कहा
कि उद्योग में अग्रणी ये कदम नवाचार, अनुसंधान और विकास के प्रति ब्रांड के समर्पण
को व्यक्त करते हैं। इन्हीं खासियतों के दम पर ब्रांड ने भारत के शीर्ष एयर-कंडीशनिंग निर्माताओं के बीच अपनी जगह बनायी है।
उन्होंने कहा कि कंपनी के घिलोठ संयंत्र में कंपनी एयर कंडीशनर और वॉशिंग मशीनें बनाती है और अब अपने मैन्युफैक्चरिंग ऑपरेशन का विस्तार करते हुये कंपनी ने हाल ही
में श्री सिटी में नया एयर कंडीशनर मैन्युफैक्चरिंग प्लांट शुरू किया है। इस संयंत्र की वार्षिक उत्पादन क्षमता 10 लाख एयर कंडीशनर बनाने की है, इस तरह से कंपनी की कुल उत्पादन क्षमता 20 लाख यूनिट तैयार करने की हो गयी है। इस रणनीतिक कदम से ए.सी. विनिर्माण क्षेत्र में लॉयड की स्थिति और ज्यादा मजबूत होगी।
श्री गुप्ता ने कहा, ‘श्री सिटी में हमारा नया मैन्युफैक्चरिंग प्लांट आत्म निर्भरता की प्राप्ति एवं एयरकंडीशनर बाजार में अपना नेतृत्व पुख्ता की दिशा में एक कदम है।”
उन्होंने कहा, “ आज हैवल्स इंडिया अपनी यात्रा में एक ऐतिहासिक उपलब्धि की गर्व के
साथ घोषणा करती है, जिससे मेक इन इंडिया के लिये हमारी अचल प्रतिबद्धता प्रकट होती है।”
श्री गुप्ता ने बताया कि विस्तारित विनिर्माण क्षमता के साथ लॉयड एयरकंडीशनर के 120 से ज्यादा मॉडल पेश करेगा।
उन्होंने कहा कि कंपनी प्रति वर्ष 10 लाख एयरकंडीशनर बेचती है और इस समय इसके विश्व स्तरीय उत्पाद 30 देशों में निर्यात हो रहे हैं। अब अमेरिका में भी कंपनी के उत्पाद निर्यात करने की योजना है।
लॉयड के कार्यकारी उपाध्यक्ष आलोक टिक्कू ने इस अवसर पर कहा , “ हमारा मिशन है, उपभोक्ता-केन्द्रित ब्रांड बनाना और इस पेशकश के साथ हम अपने मिशन में एक कदम और आगे बढ़ गये हैं। हमारा ब्रांड इनोवेशन, क्वालिटी और सस्टेनेबिलिटी को प्राथमिकता देता है, हम बाजार में जो भी उत्पाद लेकर आते हैं, उसमें ये सभी गुण मौजूद रहते हैं। ’’
लॉयड के कार्यकारी उपाध्यक्ष राजेश राठी ने कहा, “ हमारे नवाचार वाले नये उत्पाद
बाजार में नये मापदंड स्थापित करेंगे। हमने भारत का सबसे तेजी से बर्फ बनाने वाला रेफ्रिजरेटर लॉन्च किया है, जो सामान की दक्षता और उत्कृष्टता के प्रति हमारी प्रतिबद्धता दर्शाता है। हमारी नोवांते सीरीज वॉशिंग मशीन इंडस्ट्री में पहली 5डी अल्ट्रा वॉश टेक्नोलॉजी प्रस्तुत करती है। ऐसे उत्पादों में हमारी विस्तारित क्यूएलईडी गूगल टीवी लाइनअप में शानदार 85 इंच और 100 इंच वाले टीवी सेट के मॉडल भी शामिल हैं। ”
श्रवण.मनोहर
वार्ता
More News
विदेशी मुद्रा भंडार 2.83 अरब डॉलर घटकर 640.3 अरब डॉलर पर

विदेशी मुद्रा भंडार 2.83 अरब डॉलर घटकर 640.3 अरब डॉलर पर

28 Apr 2024 | 11:51 AM

मुंबई 28 अप्रैल (वार्ता) विदेशी मुद्रा परिसंपत्ति, विशेष आहरण अधिकार (एसडीआर) और अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) के पास आरक्षित निधि में गिरावट आने से 19 अप्रैल को समाप्त सप्ताह में देश का विदेशी मुद्रा भंडार 2.83 अरब डॉलर कम होकर लगातार दूसरे सप्ताह गिरता हुआ 640.3 अरब डॉलर रह गया।

see more..
फेड के निर्णय पर रहेगी बाजार की नजर

फेड के निर्णय पर रहेगी बाजार की नजर

28 Apr 2024 | 11:26 AM

मुंबई 28 अप्रैल (वार्ता) भारतीय अर्थव्यवस्था के मजबूत आंकड़ों से उत्साहित निवेशकों की दमदार लिवाली की बदौलत बीते सप्ताह करीब एक प्रतिशत तक की बढ़त पर रहे घरेलू शेयर बाजार की अगले सप्ताह अमेरिकी केंद्रीय बैंक फेडरल रिजर्व की ब्याज दरों को लेकर होने वाली मौद्रिक नीति समीक्षा बैठक पर नजर रहेगी।

see more..
image