Monday, Apr 29 2024 | Time 00:39 Hrs(IST)
image
बिजनेस


डेक्कन गोल्ड माइंस को तंजानिया में मिली सोने की खान

नयी दिल्ली, 20 मार्च (वार्ता) डेक्कन गोल्ड माइंस लिमिटेड (डीजीएमएल) की पूर्ण स्वामित्व वाली अनुषंगी कंपनी डेक्कन गोल्ड तंजानिया प्राइवेट लिमिटेड ने तंजानिया में खनिज सोने के भंडार का पता लगाया है।
कंपनी ने बुधवार को जारी एक विज्ञप्ति में कहा कि यह भंडार के नेजेगा-ताबोरा ग्रीनस्टोन क्षेत्र में एक प्रखंड पीएल ब्लॉक 11524 में है। कंपनी ने कहा,“इसके अलावा, डेक्कन गोल्ड तंजानिया प्राइवेट लिमिटेड को 100.49 वर्ग किमी के क्षेत्र में लिथियम और उससे संबंधित धातुओं की खान की संभावनाओं का पता लगाने का प्रॉस्पेक्टिंग लाइसेंस (पीएल) दिए जाने की भी सिफारिश की गई है और लाइसेंस के आदेश की प्रतीक्षा है।”
डेक्कन गोल्ड तंजानिया को नेजेगा-ताबोरा ग्रीनस्टोन बेल्ट में सोने के भंडार की खोज के लिए चार प्रॉस्पेक्टिंग लाइसेंस (पीएल) और गीता-सुकुमालैंड ग्रीनस्टोन में सोने के लिए एक पीएल मिले हैं। ये लाइसेंस उसे 2021 के अंत में दिए गए थे।
डीजीएमएल के प्रबंध निदेशक हनुमा प्रसाद मोदाली ने कहा तंजानिया में नेज़ेगा-ताबोरा ग्रीनस्टोन पट्टी में सोने के भंडार की खोज हमारी तकनीकी विशेषज्ञता को उजागर करती है क्यों कि वह इलाका विश्व में इस तरह के अन्वेषण की दृष्टि सेसबसे जटिल इलाकों में गिना जाता है।” उन्होंने कहा कि लिथियम की खोज महत्वपूर्ण खनिजों के क्षेत्र में विविधता लाने की कंपनी की रणनीति की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है।
डीजीएमएल भारत की सोने की खोज और खनन करने वाली एकमात्र सूचीबद्ध कंपनी है। इसकी खननयां भारत के अलावा, किर्गिस्तान, फिनलैंड और तंजानिया तक में हैं।
मनोहर.संजय
वार्ता
More News
विदेशी मुद्रा भंडार 2.83 अरब डॉलर घटकर 640.3 अरब डॉलर पर

विदेशी मुद्रा भंडार 2.83 अरब डॉलर घटकर 640.3 अरब डॉलर पर

28 Apr 2024 | 11:51 AM

मुंबई 28 अप्रैल (वार्ता) विदेशी मुद्रा परिसंपत्ति, विशेष आहरण अधिकार (एसडीआर) और अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) के पास आरक्षित निधि में गिरावट आने से 19 अप्रैल को समाप्त सप्ताह में देश का विदेशी मुद्रा भंडार 2.83 अरब डॉलर कम होकर लगातार दूसरे सप्ताह गिरता हुआ 640.3 अरब डॉलर रह गया।

see more..
फेड के निर्णय पर रहेगी बाजार की नजर

फेड के निर्णय पर रहेगी बाजार की नजर

28 Apr 2024 | 11:26 AM

मुंबई 28 अप्रैल (वार्ता) भारतीय अर्थव्यवस्था के मजबूत आंकड़ों से उत्साहित निवेशकों की दमदार लिवाली की बदौलत बीते सप्ताह करीब एक प्रतिशत तक की बढ़त पर रहे घरेलू शेयर बाजार की अगले सप्ताह अमेरिकी केंद्रीय बैंक फेडरल रिजर्व की ब्याज दरों को लेकर होने वाली मौद्रिक नीति समीक्षा बैठक पर नजर रहेगी।

see more..
image